रीवा: संजय गांधी अस्पताल में शुक्रवार को उस समय हड़कंप मच गया जब दूसरी मंजिल की गैलरी पर रखे कचरे पर अचानक से आग लग गई। आग लगने से अस्पताल परिसर के अंदर धुआं ही धुआं नजर आने लगा जिससे मरीज और मरीज के परिजनों के बीच अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। लोग मरीजों को लेकर तत्काल वार्ड से बाहर निकले। घटना की जानकारी लगते ही सिक्योरिटी इंचार्ज मौके पर पहुंचे और 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अस्पताल में लगे अग्निशमन यंत्र की सहायता से आग पर काबू पाया गया।

संजय गांधी अस्पताल में आग से मचा हड़कंप

संजयगांधी अस्पताल परिषर में उस वक्त हड़कंप की स्थित निर्मित हो गई जब अस्पताल की दूसरी मंजिल में स्थित गैलरी में अचानक से आग भड़क गई। आग लगने के बाद गैलरी का धुआं बगल के आईसीयू वार्ड भर गया। धुआं घुसने के कारण आईसीयू वार्ड में भर्ती मरीज और उनके परीजनों के बीच भगदड़ मच गई. परिजन मरीजों को लेकर इधर उधर भागते नजर आए। घटना की सूचना लगते ही मौके पर अस्पताल प्रबंधन और सुरक्षा कर्मी घटना स्थल पहुंचे और एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अस्पताल परिषर में लगे अग्निशमन यंत्र के मदद से आग पर काबू पाया गया।

आइसीयू वार्ड में घुसा धुंआ

बताया जा रहा है की आईसीयू वॉर्ड के बगल में एक गैलरी है वहां पर काफी मात्रा में कचरा एकत्रित था। शार्ट सर्किट हुआ और कचरे में आग लग गई। आग का धुआं बगल के आईसीयू वार्ड में घुस गया। धुएं के कारण भर्ती मरीज परेशान हों गए। और मरीजों को स्ट्रेचर में लिटाकर तत्काल बाहर निकाला गया। घटना में किसी भी तरह की जनहानी नही हुई। फिनहाल आग पर काबू पा लिया गया है। अस्पताल प्रबंधन अब घटना की जांच में जुटा हुआ हुआ है।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *