रीवा: इन दिनों शहर में खुली एक चाय की दुकान काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। यहां के समान तिराहे में एक युवक ने प्यार में धोखा खाने के बाद “बेवफा चाय वाला” के नाम से दुकान खोल दी। इस चाय के ठेले में प्रेमी जोड़े और प्यार में धोखा खाने वाले दिलजलो के लिए 10 रुपए की चाय मिलती है। इसके आलावा चाय की मिठास के साथ लोगो को फ्री में टिप्स भी दी जाती है। बेवफा चाय वाले प्रद्युमन का कहना है की अक्सर प्यार में ब्रेकअप होने के बाद लोग डिप्रेशन में आकर खुद की लाइफ बर्बाद कर बैठते है। यह हादसा उसके साथ भी हुआ लेकिन उसने मायूस होने के बजाय खुद का रोजगार शुरू किया और अब वह चाय बेचने के साथ ही लोगो को डिप्रेशन से बाहर निकालने के लिए फ्री में टिप्स भी देता है।

रीवा में छाया बेवफा चाय वाला

25 वर्षीय प्रद्युम्न कुमार पटेल देवतालाब तमरी खैरा गांव का निवासी है। करीब 7 साल पहले प्रद्युमन को एक लड़की से प्यार हुआ। इसके बाद 6 माह पहले ही दोनो का ब्रेकअप हो गया। प्रद्युमन सतना जिले के मैहर स्थित सीमेंट कंपनी में सुपर वाइजर के पद पर कार्यरत था। प्यार में धोखा खाने के बाद वह काफी डिप्रेशन में आ गया इसके बाद उसकी नौकरी भी चली गई। एक दिन वह अपने दोस्त के साथ एक चाय की दुकान पर गया और चाय पीते पीते उसके दिमाग में आइडिया आया। इसके बाद डिप्रेशन को दूर करने के लिए खुद का रोजगार शुरू करते हुए उसने रीवा शहर के समान तिराहे पर “बेवफा चाय वाला” के नाम चाय की दुकान डाल दी।

प्रेमी जोड़े और दिलजलों के लिए स्पेशल चाय

प्रद्युमन का कहना है कि अक्सर लोग प्यार में धोखा खाने के बाद डिप्रेशन का शिकार हो जाते है। कुछ तो अपनी लाइफ बर्बाद कर डालते हैं और कुछ लोग अपनी जान भी गवां देते हैं। यही घटना उसके साथ भी हुई थी। जिस लड़की से वह प्यार करते थे उसका साथ छूटा और वह डिप्रेशन में गया। काफी दिनों तक वह हताश रहा लेकिन हार मानने के बजाय उसने खुद को मजबूत किया और “बेवफा चाय वाला” के नाम से एक दुकान खोल दी। यहां पर आम लोगो लिए 5 रुपए प्याला, प्रेमी जोड़े और प्यार में धोखा खाए लोगो के लिए 10 रुपए की स्पेशल चाय बेचता है। इस चाय के ठेले में चाय की मिठास के साथ ही प्रद्युमन लोगो को फ्री में टिप्स भी दे रहा है।

चाय के साथ फ्री में टिप्स

प्रद्युमन ठेले पर आने वाले दिलजले ग्राहकों को चाय के साथ-साथ फ्री में एडवाइस भी देता है कि अगर वह डिप्रेशन में है तो परेशान होने के बजाय वह अपने पैरो पर खड़े हो, अपने घर वालों का ध्यान दें और खुद की जिंदगी की नई शुरुआत करें। प्रद्युमन बताता है कि जॉब जाने के बाद वह काफी परेशान था चार महीने की सैलरी मिलने के बाद उसने केवल दस दिन पहले ही “बेवफा चाय वाला” के नाम से चाय की दुकान खोली और अब प्रतिदिन 1000 रुपए की कमाई कर बेहद खुश है।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *