ग्वालियर: मध्यप्रदेश में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं। वैसे ही राजनेताओं की भाषा अमर्यादित होती जा रही है। अभी हाल में ही ग्वालियर चंबल अंचल के सबसे बड़े दलित नेता और कांग्रेस के पूर्व विधायक फूल सिंह बरैया के द्वारा प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर आपत्तिजनक बयान सामने आया था। इसी बयान को लेकर बीजेपी के मंत्री कांग्रेस सहित बरैया को घेरने में जुटे हुए हैं। फिलहाल शिवराज सरकार की मंत्री ओपीएस भदौरिया का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि “कांग्रेस ने उस मर्यादा को समाप्त कर दिया है जो लोकतंत्र में होनी चाहिए।

मध्यप्रदेश के मंत्री ओपीएस भदौरिया ने कहा कि अभी हाल में ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिता के बारे में कांग्रेस के एक नेता ने टिप्पणी की थी और अब बरैया ने प्रदेश के गृहमंत्री के पिता के बारे में जो अभद्र टिप्पणी की है।इससे लगता है कि कांग्रेस के नेताओं की मानसिक स्थिति ठीक नहीं हैकांग्रेस अपनी पूरी मर्यादा को खो चुकी है, राजनीति में एक दूसरे नेताओं को सम्मान की भावना से देखना चाहिए और उनसे बात भी करनी चाहिए।

वहीं छत्तीसगढ़ की तरह मध्य प्रदेश में डिप्टी सीएम के सवाल को लेकर मंत्री ओपीएस भदौरिया ने कहा है कि इसकी मध्यप्रदेश में कोई आवश्यकता नहीं है। टीएन सिंह जैसा सहनशील व्यक्तित्व कोई नहीं है, कांग्रेस पार्टी पिछले 4 सालों से उनका अपमान कर रही थी और अब जैसे ही चुनाव नजदीक आ गए हैं। वैसे ही उन्हें पद दे दिया गया है।लेकिन कांग्रेस को इससे कोई फायदा नहीं होने वाला है।

वही अभी ग्वालियर चंबल अंचल के दौरे पर आए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर उन्होंने कहा कि आप पार्टी का प्रदेश में कोई अस्तित्व नहीं है और ना ही बना पाएगी। धीरे-धीरे देश की जनता अरविंद केजरीवाल के बारे में जान चुकी है, उनका काम झूठ बोलना और जनता को गुमराह करना होता है। काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती है। अबकी बार देश व प्रदेश में तो छोड़िए दिल्ली में भी यह सरकार नहीं बना पाएंगे।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *