दमोह: दमोह जिले के पथरिया विधानसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी की विधायक रामबाई सिंह परिहार सरकार के प्रति मुखर हो गई हैं। अपनी विधानसभा क्षेत्र के भ्रमण के दौरान ग्रामीणों से कहा कि उनके क्षेत्र में किसी भी गरीब का घर कोई नहीं तोड़ सकता, चाहे उसके पास पट्टा हो या ना हो। सरकार यदि मकान बना नहीं सकती तो गिरा भी नहीं सकती।

बता दें कि रविवार शाम विधायक रामबाई क्षेत्र भ्रमण पर थीं। वे रजवास गांव पहुंचीं तो लोगों ने कई तरह की शिकायत सुनाई। विधायक ने कहा कि एक बार में सभी समस्याएं बता दो। लोगों ने समस्या बताई तो उसमें प्रमुख समस्या गांव के लोगों को पट्टे नहीं मिलने की थी। इस पर विधायक ने कहा- पट्टे को लेकर महिलाएं पीड़ित हैं, लोग भी परेशान हैं उनकी गलती नहीं है। उन्हें पता ही नहीं कि जिन्हें पट्टे दे दिए गए हैं उनके मकान भी गिराए जा रहे हैं और ऐसे कई जमीनों के पट्टे हैं। जो एससी-एसटी समाज को दिए गए और वो लोग पट्टे लेकर तहसील में भटक रहे हैं। उन्हें कोई यह बताने वाला नहीं कि उनकी जमीन कहां पर है।

रामबाई ने कहा कि पट्टे नाम के लिए वितरित किए जा रहे हैं। चुनावी साल है इसलिए दोनों पार्टियां सिर्फ चुनावी वादे कर रही हैं। लुभावने वादे करके जनता को गुमराह कर रहे हैं। क्षेत्र की जनता को यह समझना होगा कि मेरे पास ऐसे हजारों प्रमाण हैं। जिसमें लोगों को पट्टे तो दे दिए गए हैं, लेकिन जगह किसी के पास नहीं है। इतना ही नहीं विधायक ने यह भी कहा कि जंगलों में कई दबंगों ने जमीन पर कब्जा कर लिया है और गरीब थोड़ी सी जगह के लिए परेशान है। दबंगों द्वारा जमीनों पर किए गए कब्जों में अधिकारियों की भी पूरी तरह से मिलीभगत है।

विधायक ने पथरिया विधानसभा की जनता से कहा है कि मेरे रहते परेशान मत होना।अगर सरकार आपका मकान बना नहीं सकती, तो वह गिरा भी नहीं सकती, चाहे पट्टा मिले या ना मिले। मेरे रहते किसी गरीब का मकान नहीं गिरेगा, चाहे कुछ भी हो जाए ये मेरा वादा है।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *