सागर: जिले की देवरी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने एक वारदात की जांच के दौरान अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। इसके सदस्य मध्यप्रदेश से चुराए गए वाहनों को पड़ोसी राज्यों में बेचकर मोटा माल पीट रहे थे।

ट्रैक्टर चोरी की तफ्तीश के दौरान मिला क्लू

इस गिरोह का सुराग ट्रैक्टर चोरी की वारदात की जांच के दौरान मिला। देवरी के बीना गांव निवासी गजराज सिंह यादव ने FIR दर्ज कराई थी कि 27-28 जनवरी की दरम्यानी रात उसका ट्रैक्टर चोरी हो गया। इसके आधार पर पुलिस ने निगरानीशुदा बदमाश झम्मन गौड़ और ऋतुराज रघुवंशी को अभिरक्षा में लिया। पूछताछ के दौरान दोनों टूट गए। उन्होंने वारदात को अपने अन्य साथियों के साथ अंजाम देना कबूल कर लिया।

चार आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

गिरोह का पर्दाफाश करने के बाद पुलिस ने झम्मन, ऋतुराज, सिराज अहमद और राजकुमार भूमिया को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, इनका एक अन्य साथी ईशू दास एन्थनी फिलहाल फरार है। ऋतुराज सतना जबकि एन्थनी कटनी का रहने वाला है।

सूने इलाके से चुराते थे वाहन

यह अंतरराज्यीय गिरोह सूने इलाकों से ट्रैक्टर समेत अन्य चार पहिया वाहन उठाता था। इसके सदस्य बुंदेलखंड और बघेलखंड में सक्रिय थे। ये चोरी किया गया एक ट्रैक्टर और एक चार पहिया वाहन मथुरा में बेचने की तैयारी में थे लेकिन उससे पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

पहले भी हो चुके गिरफ्तार

आरोपियों ने 20-21 जनवरी की दरम्यानी रात सतना के उमरी से बुलेरो चोरी करना भी स्वीकार किया है। आरोपी ऋतुराज सागर जिले के थाना बण्डा, मोतीनगर, सानौधा, मकरोनिया और गोपालगंज में 14 ट्रैक्टर, बुलेरो और अन्य वाहन चोरी करने के प्रकरणों में गिरफ्तार हो चुका है। फिलहाल उसके खिलाफ 7 स्थायी वारंट थाना गोपालगंज एवं मकरोनिया में हैं झम्मन के विरुद्ध हत्या, डकैती, चोरी, मारपीट के कुल 4 प्रकरण दर्ज हैं। वहीं, सिराज कटनी और सतना में ट्रैक्टर चोरी के प्रकरणों में गिरफ्तार हो चुका है।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *