शिवपुरी। जिले की कोलारस विधानसभा क्षेत्र के जनपद पंचायत के ग्राम साखनौर का शासकीय प्राथमिक विद्यालय का भवन रात्रि में भरभरा कर गिर गया। गनीमत रही कि यह हादसा रात्रि के समय हुआ। जिससे किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।अगर यह हादसा दिन के समय होता तो जनहानि भी हो सकती थी।

नए भवन में लगती हैं कक्षाएं

शासकीय प्राथमिक विद्यालय साखनौर के प्रभारी प्रधानाध्यापक ने रवि रघुवंशी ने बताया कि 2 वर्ष पहले विद्यालय के नए भवन का भी निर्माण हो चुका था। तभी से विद्यालय की सभी कक्षाएं नए भवन में लग रही थी। उन्होंने आगे बताया कि इस भवन का निर्माण वर्ष 1945 में हुआ था। लंबे समय से इस भवन में कक्षाएं लगाने पर रोक लगा दी गई थी। विद्यालय का भवन 77 वर्ष पुराना था। इसकी मरम्मत के लिए कई बार राशि मांगी गई थी, परंतु विभाग के द्वारा उन्हें राशि उपलब्ध नहीं कराई गई थी। बीती रात अचानक से भवन भरभरा कर गिर गया।

विद्यालय में हैं कुल 103 छात्र

प्रधानाध्यापक रवि रघुवंशी अनुसार विद्यालय में छात्रों की संख्या 103 है। यह भी सही है कि विद्यालय नए भवन में लगता था, लेकिन पुराने भवन के इर्द-गिर्द छात्र-छात्राएं टहलते रहते हैं। जिससे हादसे खतरा भी बना रहता था। ऐसे में यह पुराना भवन रात की जगह अगर दिन में गिरता तो जनहानि भी हो सकती थी। उनके द्वारा कोलारस बीआरसी को एक पत्र लिखकर मलबे को हटाए जाने एवं बाउंड्री वॉल को दुरुस्त कराए जाने की राशि की मांग की गई है। इसके लिए एक पत्र भी लिखा गया है।

खरगोन में पुलिस के डर से युवक ने खुद पेट में चाकू घोंपा

एक अन्य खबर के अनुसार जिले के भीकनगांव में पुलिस कि पूछताछ के डर से एक फल व्यवसायी युवक ने पेट में खुद को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर लिया। गंभीर हालत में 19 वर्षीय युवक को जिला अस्पताल खरगोन में प्रारम्भिक उपचार के बाद इंदौर रेफर कर दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार भीकनगांव में फल का ठेला लगाने वाले युवक जितेंद्र का तीन दिन पहले ठेला लगाने के दौरान कुछ युवकों से झगड़ा हो गया था। इस दौरान दो पुलिसकर्मी पूछताछ करने पहुंचे थे। पुलिस कार्यवाही से बचने के लिए गुरुवार की रात जितेंद्र ने खुद ही अपने पेट में चाकू घोंप लिया था। जिला अस्पताल के चिकित्सकों का कहना पेट में गहरी चोट होने पर इंदौर रेफर किया गया है।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *