भोपाल। राजधानी में पिपलानी थाने पहुंचकर युवती ने अपने फेसबुक फ्रेंड के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उसने बताया कि फेसबुक के जरिए एमबीए छात्रा की दोस्ती नसरुल्लागंज के एक युवक से हो गई और जल्द ही दोनों के बीच प्यार हो गया। युवक ने शादी का झांसा देकर छात्रा का शारीरिक शोषण करना शुरू कर दिया। पिछले दिनों उसने युवती को धोखा दिया तथा किसी दूसरी लड़की से शादी की तैयारी शुरू कर दी थी। यह बात जब छात्रा को पता चली तो उसने मामले की शिकायत पुलिस को कर दी। पुलिस ने बलात्कार का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

फेसबुक के जरिए हुई थी दोस्ती

राजधानी के पिपलानी थाने के थाना प्रभारी अनिल नायर ने बताया कि 26 वर्षीय युवती मूलतः होशंगाबाद जिले की रहने वाली है। भोपाल में वह एक निजी कॉलेज से एमबीए की पढ़ाई कर रही है। वह पिपलानी इलाके के एक हॉस्टल में रहती है। करीब पांच साल पहले फेसबुक पर उसकी दोस्ती रणधीर यदुवंशी नाम के युवक से हुई थी। कुछ दिनों में ही रणधीर ने युवती का मोबाइल नंबर ले लिया। इसके बाद उससे मोबाइल पर बातें करने लगा। इसी दौरान उसने बताया कि वह नसरुल्लागंज में रहता है तथा एक मोबाइल शॉप चलाता है। जल्द ही दोनों के बीच दोस्ती प्रेम-प्रसंग में बदल गई। सितंबर 2019 में वह युवती से मिलने के लिए पहुंचा, यहां पर पटेल नगर के एक कमरे में उसने युवती के साथ दुष्कर्म किया।

तीन साल तक किया युवती का यौन शोषण

इसके बाद उसका हौसला बढ़ गया। उसने शादी का वादा करके युवती का शारीरिक शोषण करना शुरू कर दिया। करीब तीन साल तक उसने अलग-अलग स्थानों पर युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाए। युवती जब भी शादी की बात करती तो वह कोई न कोई बहाना बनाकर बात को टाल देता था। पिछले दिनों जब युवती को पता चला कि रणधीर उसके साथ धोखा कर रहा है। एक तरफ तो वह उसके साथ संबंध बनाए हुए है वहीं दूसरी ओर शादी की तैयारी भी कर रहा है। यह पता चलते ही उसने रणधीर ने जल्द ही शादी करने की बात कही। यह सुनते ही रणधीर ने शादी करने से साफ मना कर दिया। युवती ने इसके बाद कल मामले की शिकायत पुलिस को कर दी है। पुलिस ने बलात्कार का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *