भिण्ड: मप्र से यूपी को जोड़ने वाले नेशनल हाइवे क्रमांक 719 पर स्थित चंबल नदी बने भिंड-इटावा पुल पर आठ जून की रात 12 बजे से भारी वाहनों के निकलने पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। इटावा प्रशासन ने पुराने पुल से सिर्फ हल्के और छोटे वाहनों के निकालने का निर्णय लिया है।

नदी पर जब तक दूसरा पुल बनकर तैयार नहीं हो जाता, तब तक इटावा प्रशासन ने पुराने पुल से सिर्फ हल्के और छोटे वाहनों के निकालने का निर्णय लिया है।लोक निर्माण सेतु विभाग के अभिशासी अभियंता मुकेश ठाकुर के मुताबिक नया पुल बनने में करीब डेढ़ साल लगेंगे। ऐसे में भिंड-इटावा के बीच भारी वाहन उदी चौराहे से चकरनगर, सहसों-फूफ और जालौन अथवा शिकोहाबाद होते हुए भिंड जाएंगे।

बता दें कि चंबल नदी के पुल से भिंड की साइड से आठवें पिलर पर ज्वाइंट 6-7 इंच तक खिसक गई है। इसके लिए सुधार कार्य शुरू करने के चलते तय किया गया कि अगर पुल से भारी वाहन निकलते रहे तो बड़ा हादसा हो सकता है।इसलिए नवीन पुल का निर्माण होने तक पुल से निकलने वाले भारी वाहनों पर रोक लगाई जाए।

भिंड से फूफ बरही से चंबल पुल होकर इटावा की दूरी 35 किमी है। भारी वाहन प्रतिबंध होने से भिंड से इटावा जाने वाले सभी वाहन फूफ से भदाकुर रोड होकर चकरनगर पहुंचेंगे। यहां से उदी चौराहा होकर इटावा पहुंचेंगे, इस वैकल्पिक मार्ग की दूरी 75 किमी है।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *