मुरैना में एसपी ऑफिस के सामने हाईवे पर भटपुरा गांव के लोगों ने 20 वर्षीय सचिन की लाश रख चक्का जाम कर दिया। जिससे दोनों तरफ का ट्रैफिक दो घंटे तक जाम रहा। परिजनों का आरोप था कि माता बसैया थाना प्रभारी ने उनके साथ मारपीट की है तथा पक्षपात किया है। जाम के दौरान पुलिस ने परिजनों के साथ झूमाझटकी की। घटना शनिवार की है।

भटपुरा गांव के दो पक्षों के बीच खेत की मेढ जोतने को लेकर मारपीट हो गई थी। जिसमें सचिन पुत्र रामरूप परिहार के सिर में सामने वाले पक्ष ने कुल्हाड़ी से वार कर दिया था। बार के कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे ग्वालियर जयारोग्य चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत हो गई। परिजनों के अनुसार अपने बेटे की मौत से गुस्साए उन लोगों ने जब माता बसैया थाना प्रभारी से नाराजगी व्यक्त की तो उन्होंने उसके साथ मारपीट कर दी तथा घसीटकर थाने से बाहर कर दिया। इस बात से परिजन नाराज हो गए और वे लाश को ट्रैक्टर ट्रॉली में रखकर एसपी ऑफिस ले आए वहां उन्होंने लाश को एसपी ऑफिस के सामने हाईवे पर रखकर चक्का जाम कर दिया। चक्का जाम होने पर ग्वालियर व धौलपुर की तरफ से आने वाले दोनों तरफ का ट्रैफिक जाम हो गया तथा हजारों की संख्या में वाहनों के पहिए थम गए जाम लगभग 2 घंटे तक लगा रहा।

पुलिस बल ने की झूमझटकी

जाम लगने के बाद एसपी ऑफिस व सिविल लाइन थाने का पुलिस बल जाम खुलवाने पहुंचा तथा परिजनों के अनुसार उनके साथ पुलिस वालों ने झूमझटकी कर दी। पुलिस के इस रवैये से परिजन आक्रोशित हो गए तथा उन्होंने पुलिस के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करना शुरू कर दिया। बाद में पुलिस के अधिक बल प्रयोग के भय से उन्होंने जाम खोल दिया।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *