जबलपुर: जबलपुर के नेताजी सुभाषचंद्र बोस केंद्रीय जेल में संतरी के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि कुख्यात हिस्ट्रीशीटर बबलू पंडा की हत्या के आरोपियों ने जेल में तैनात संतरी के साथ किसी बात को लेकर हाथापाई कर दी। पहले तो आरोपियों ने संतरी की कॉलर पकड़ी और फिर उसे जमकर धुन दिया। जब तक बाकी के जेल प्रहरी मौके पर पहुंचते तब तक संतरी की काफी पिटाई हो चुकी थी। हालांकि बाद में जेल प्रहरियों ने उक्त विचाराधीन कैदियों की जमकर खबर ली है।

पैसों के लेनदेन को लेकर हत्या का है आरोप

बता दें कि कुख्यात हिस्ट्रीशीटर बबलू पंडा की हत्या मंडला जिले के एक ढाबे पर हुई थी। आरोपियों ने उस पर कई राउंड गोलियां चलाई थीं वहीं बाद में लोहे की रॉड से भी उसके सिर पर कई वार किए थे। पुलिस की मानें तो आरोपी पहले हिस्ट्रीशीटर के साथ मिलकर जिले की बॉर्डर पर जुआ खिलवाते थे। जिसकी नाल की रकम के बंटवारे को लेकर इनका विवाद बबलू पंडा से हो गया था। जिसके बाद आरोपियों ने घात लगाकर बबलू पर हमला कर दिया और उसकी हत्या कर दी थी। बता दें कि हिस्ट्रीशीटर बबलू पंडा पर भी हत्या के दो मामले दर्ज थे।

जेल में मारपीट करने पर मिलती हैं ये सजाएं

जेल में कैदियों के बीच आपस में मारपीट होना आम बात है, लेकिन यह मामला तो जेल के संतरी के साथ मारपीट का है। मारपीट के मामलों में कैदियों या विचाराधीन बंदियों को आम कैदियों से अलग-थलग कर दिया जाता है। जिसमें उन पर जेल रुटीन के तहत टहलने पर भी पाबंदी लगा दी जाती है। वहीं लगातार मारपीट और हिंसात्मक रवैया अपनाने वाले कैदियों को कालकोठरी में भी कुछ दिन के लिए बंद कर दिया जाता है। कालकोठरी में अकेले पड़े-पड़े कैदी काफी परेशान हो जाते हैं।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *