शिवपुरी: शादी करने के लिए उम्रदराज होते जा रहे कुंवारे युवक अपनी शादी के लिए कितने जतन कर रहे हैं इसकी बानगी शिवपुरी में देखने को मिली। जहां जनसुनवाई में एक युवक अपनी शादी करवाने की मांग लेकर जिला कलेक्टर के दरबार पहुंच गया। युवक ने अपने आवेदन में कलेक्टर को पिता से भी बढ़कर बताया और शादी करवा देने की अर्जी लगाई।

बता दें पुरानी शिवपुरी के लुधावली का निवासी जीतू नागर आज जनसुनवाई में कलेक्ट्रेट पहुंचा था। उसने शिकायत में बताया कि उसके मां-बाप शादी करवाने में देरी कर रहे हैं। अगर मेरे माता-पिता को बुलवाकर मेरी जल्द शादी कराने के लिए कलेक्टर राजी कर लें तो मुझे कई परेशानियों से मुक्ति मिल जाएगी। युवक ने यह भी बताया कि वह जिंदगी में तरक्की करना और आगे बढ़ना चाहता है। युवक कबाड़ गोदाम में काम करता है।

युवक ने अपने आवेदन में लिखा है कि – कलेक्टर साहब, आप मेरे लिए कलेक्टर नहीं बल्कि आप मेरे पिता हो। अगर आप मुझे अपना बेटा समझते हो तो आपके पास आकर मैं बात करना चाहता हूं। मैं तुम्हारा पुत्र, तुम्हारा बेटा हूं। मुझे अपने पास आने की इजाजत दीजिए, आप ही मेरे माता-पिता हो आप ही मेरे भगवान हो। मैं सातों जनम आपको पिता से बढ़कर मानता रहूंगा। आपका….जीतू नागर

शराबी भाई करता है परेशान

दरअसल युवक अपने परिवार से अलग होना चाहता है। उसका मानना है कि उसकी शादी हो जाएगी तो वह अपने परिवार से अलग होकर रह सकता है। इसी वजह से युवक जल्द शादी कराना चाहता है। युवक ने बताया कि उसका बड़ा भाई शादीशुदा है, उसके 4 बच्चे हैं। वह शराब पीकर आए दिन झगड़ा करता है। वह रोज-रोज के झगड़ों से तंग आ चुका है इसलिए कलेक्टर से ऐसी मांग की है।

जनसुनवाई में जब अधिकारियों ने युवक की मांग सुनी तो वे भी अचरज में पड़ गए कि युवक आखिर कलेक्टर से क्यों मिलना चाहता है और उन्हें क्यों अपना पिता बता रहा है। बाद में जब उन्हें युवक की मांग को सुना तो वे फिर हक्के-बक्के रह गए। फिलहाल युवक की शिकायत या प्रार्थना को फिलहाल पेंडिंग रख दिया गया है।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *