ग्वालियर: जिले के फॉरेस्ट रेंजर पर शादी का झांसा देकर युवती के साथ कई सालों तक बलात्कार करने का आरोप लगा है। मुरार पुलिस ने आरोपी आकाश राजपूत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। जब युवती से आकाश की दोस्ती हुई थी, तब वह नौकरी पर नहीं था। बाद में उसकी नौकरी लग गई और उसने दूसरी जगह शादी करने की कोशिश की। इस दौरान युवती को पता चला तो उसने फॉरेस्ट रेंजर के खिलाफ थाने पहुंचकर मुकदमा दर्ज करवाया।

शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप

बहोड़ापुर थाना निवासी एक युवती ने मुरार थाना पुलिस से शिकायत की है कि, वो 8 साल पहले प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही थी। तब उसकी दोस्ती मुरार तिकोनिया निवासी आकाश सिंह राजपूत से हुई थी। ये दोस्ती बाद में प्रेम में बदल गई। एक बार आकाश ने उसको घर पर बुलाया और प्यार का इजहार कर उसके साथ अपने घर में शादी का झांसा देकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद 8 साल तक उसने कई बार यह कृत्य किया। पीड़िता के मुताबिक आकाश ने उससे वादा किया था कि जब वो कुछ बन जाएगा तो उससे शादी कर लेगा।

आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

आरोपी आकाश सिंह राजपूत का सिलेक्शन वन विभाग में हो गया। वह बालाघाट के जंगलों में रेंजर के पद पर पदस्थ हुआ तो उसके बाद उसकी सगाई कहीं और होने की बात शुरू हो गई। इसकी जानकारी पीड़िता को जब लगी तो उसने आरोपी फॉरेस्ट रेंजर से शादी की बात कही, लेकिन आरोपी फॉरेस्ट रेंजर ने शादी से इंकार कर दिया। इसके बाद पीड़िता मुरार थाने पहुंची। पुलिस से घटना की शिकायत की। मुरार थाना पुलिस ने युवती की शिकायत पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। जांच शुरू कर दी गई है। फिलहाल आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर है।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *