जिला मुरैना में एससी वर्ग की महिला अपने लंगड़ाते पति को लेकर न्याय पाने के लिए एसपी ऑफिस के चक्कर पिछले 1 माह से लगातार लगा रही है लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है पूरा मामला यह है कि इस महिला के पति के उसी के गांव के दबंगों ने कार से टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गया महिला पुलिस के पास रिपोर्ट लिखाने गई तो दबंगों के प्रभाव में आकर पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी एसपी ऑफिस के चक्कर लगा रही है यहां भी उसकी सुनवाई नहीं हो रही है।

जानकारी अनुसार महिला कुसुमा पति दिनेश कुमार जाटव निवासी हिगौनाकला का है जिसका कसूर बस इतना है कि वह एक अनुसूचित जाति से है 14 सितंबर 2022 को दिनेश कुमार जाटव मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 06 एमडब्ल्यू 5082 से अपनी चाची को शाम को लेकर मुरैना से अपने गांव जा रहा था। समय दोपहर 1:00 बजे की बात है कि दौजी का पुरा मोढ पर जब पहुंचा तो वाहन क्रमांक एमपी 06 सीए 8748 का चालक राजकिशोर दंडोतिया पुत्र उलफत दंडोतिया निवासी हिगौंनाकला ने उसे सामने से टक्कर मार दी जिससे उसके पैर में चोट लग गई। जब उसने चालक राजकिशोर डंडोतिया से कहा कि तुमने टक्कर क्यों मारी तो उसने उल्टा जातिगत गालियां देते हुए जातिसूचक अपमान कियाऔर धमकी देंते हुए कहा कि अब और मारेंगे तुझे जो करना है कर ले। राजकिशोर दंडोतिया उस गांव का दबंग व्यक्ति हैं जिससे पति पत्नी जातिसूचक अपमान का घूंट पीकर सिविल लाइन थाने पहुंचे तो वहां मौजूद थाना प्रभारी प्रवीण चौहान ने उनको भगा दिया साथ ही यह भी कहा कि वह इस मामले में उनकी कोई मदद नहीं कर सकते हैं। थाना प्रभारी प्रवीण चौहान की भगाने के बाद पति-पत्नी एसपी ऑफिस पहुंचे तो देखा कि वहां लंबी लाइन लगी है लाइन में लगकर दोनों पति-पत्नी जब एसपी आशुतोष बागरी के पास पहुंचे तथा रोते हुए पूरी बात बताई तो उन्होंने कहा कि आवेदन दे दो और थाना प्रभारी के पास चले जाना। दोनों फिर थाने पहुंचे लेकिन वहां मामला पहले ही जैसा था फिर दोनों एसपी ऑफिस पहुंचे तो एसपी बोले कि क्या समस्या है इस पर दोनों बोले कि समस्या पहले भी बता चुके हैं वही समस्या है एसपी ने दोबारा आवेदन ले लिया और चलता कर दिया। लंगड़ाते हुए भटक रहे दोनों पति पत्नी दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर पुलिस अधीक्षक से भी नहीं मिल पा रहा न्याय।एक दबंग ने टक्कर मारकर घायल कर दिया तो दूसरी तरफ उनका जातिसूचक अपमान किया। बताया जा रहा है कि पुलिस दबंग राज किशोर दंडोतिया के प्रभाव में है जिस वजह से फरियादी की सुनवाई नहीं हो रही है और ना ही थाना प्रभारी सुन रहे हैं ना ही पुलिस अधीक्षक अब गरीब परिवार न्याय के लिए कहां भटके।

मुरैना पुलिस अधीक्षक आशुतोष बागरी द्वारा बताया गया है कि उक्त मामले में एफ आई आर दर्ज हो चुकी है लेकिन दोनों पति-पत्नी सामने वाले खिलाफ एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कराना चाहते हैं इसके लिए हमने कहा है कि पहले जांच करेंगे उसके बाद ही एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

शिवकुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *