रीवा: रीवा के चोरहटा में हवाई पट्टी के शिलान्यास और महिला सम्मेलन कार्यक्रम को लेकर बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जनता के बीच पहुंचे। सीएम के भाषण के दौरान बीच में ही एक महिला बोल पड़ी और उद्बोधन दे रहे सीएम शिवराज से रोते हुए न्याय की गुहार लगाने लगी। इस पर सीएम ने उद्बोधन देते हुए ही उसकी बात को सुनने का भरोसा दिलाया और कहा कि तुम्हें न्याय मिलेगा। इस दौरान कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित महिला पुलिसकर्मी पीड़ित महिला को कार्यक्रम स्थल से बाहर ले गए।

महिला ने सुनाई अपनी दुखद पीड़ा

यह था मामला कटनी जिले की रहने वाली महिला किरण गुप्ता का है जो कि एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हैं। किरण गुप्ता कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से पीड़ित हैं, जिसे पहले ही सीएम की योजना का लाभ मिल चुका। उसको कैंसर के इलाज के लिए सीएम शिवराज की योजना से मदद मिली है। परंतु महिला के पड़ोस में रहने वाले कुछ लोगों द्वारा उसके साथ मारपीट की गई और महिला की इज्जत लूटने की कोशिश की गई। जिस पर उसे कटनी पुलिस न्याय नहीं दिला पाई। इस कारण अब वह अपनी इस समस्या को लेकर दर-दर भटक रही है।

न्याय नहीं मिल पाने से सीएम के उद्बोधन में रोने लगी महिला

सभी जगह से निराश होकर महिला सीएम शिवराज से मिलने कटनी से रीवा पहुंच गई। जहां पर भरे मंच में सीएम के उद्बोधन के दौरान बीच में चिल्लाने लगी। महिला ने कहा कि उसकी समस्या का निदान किया जाए। वहीं सीएम शिवराज ने अपने उद्बोधन को बीच पर रोककर ही कहा कि वह महिला को न्याय अवश्य दिलाएंगे। कटनी निवासी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने रो-रोकर अपनी पीड़ा बताई। बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रीवा के चोरहटा में हवाई अड्डे की आधारशिला रखी। जिसके लिए सीएम शिवराज के साथ केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी रीवा आए थे।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *