भोपाल: चुनावी साल में कांग्रेस ने रविवार को अपनी मध्य प्रदेश कार्यकारिणी का ऐलान किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस की नई कार्यकारिणी को सर्कस बताया है। शिवराज ने कहा कि इसके पॉलिटिकल अफेयर कमेटी में पिता के साथ पुत्र भी शामिल हैं। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए इसे कहीं मां-बेटा की पार्टी तो कहीं पिता-पुत्र की पार्टी बताया। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस की नियति हो गई है।

कांग्रेस पर शिवराज सिंह चौहान ने कैसे साधा निशाना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चाहौन ने कांग्रेस की नई कार्यकारिणी पर निशाना साधते हुए उसे सर्कस कहा है। उन्होंने सोमवार को कहा,”ये कार्यकारिणी थोड़ी नहीं, सर्कस है। कार्यकर्ता कोई बचा ही नहीं, जितने थे सब पदाधिकारी बना दो और आपने देखा होगा इसके बाद भी कहा है कि अंतिम नहीं है, अभी और है। अब ये अद्भुत पार्टी है। 150 महामंत्री बना दो, 150 क्या अभी वो 550 भी कर देंगे।

कांग्रेस में कार्यकर्ता कौन है, केवल तुष्टीकरण चल रहा है

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ”जो पॉलिटिकल अफेयर कमेटी है, उसमें तो पिता के साथ पुत्र भी शामिल है, कहीं मां-बेटा की पार्टी और कहीं पिता पुत्र की पार्टी। यह कांग्रेस की नियति हो गई है। कार्यकर्ता कौन है, केवल तुष्टीकरण चल रहा है। कमलनाथ जी रोज एक नया वादा कर देते हैं। मैंने कल भी कहा था पुराना वचन पत्र पूरा किया नहीं और अब जो चाहो वह लिख दो, लेना देना तो है नहीं। लेकिन जनता भुलावे में नहीं आने वाली, कमलनाथ यह सोचते होंगे झूठे वादे करके फिर सत्ता में आ जाएं तो प्रदेश की जनता अब उनको लूटने का मौका नहीं देगी।”

कांग्रेस की नई कार्यकारिणी

मध्य प्रदेश कांग्रेस की ओर से रविवार को घोषित कार्यकारिणी में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में पचास उपाध्यक्ष, एक सौ पचास महासचिव और चौसठ नए जिला अध्यक्ष बनाए गए हैं। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने नए पदाधिकारियों की लिस्ट जारी की। सूची में ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के अलग-अलग नियुक्त अध्यक्षों का नाम भी शामिल है। माना जा रहा है कि कांग्रेस ने संगठन में धार देने के लिए कवायद की है।

भूरिया के बयान पर मुख्यमंत्री ने कहा- तुम संघ का क्या बिगाड़ लोगे

राजधानी भोपाल के स्मार्ट सिटी उद्यान में सोमवार को पौधारोपण के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि अंतिम नहीं है अभी और है। वहीं पूर्व केन्द्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस विधायक कांतिलाल भूरिया द्वारा संघ की शाखा में जाने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई वाले बयान पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि तुम संघ का क्या बिगाड़ लोगे। आरएसएस देशभक्तों का एक संगठन है। संघ से व्यक्ति निर्माण की एक ऐसी प्रक्रिया प्रारंभ हुई कि देश के लिए जीने और मरने वाले लाखों लाख स्वयंसेवक तैयार हो गए। कांतिलाल जी कई लोग चले गए कब से लोग यह कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि आरएसएस व्यक्ति निर्माण की प्रक्रिया प्रारंभ हुई थी। देश के लिए जीने और मरने वाले की लाखों लाख स्वयंसेवक तैयार हो गए, लेकिन मुझे कांग्रेसियों की कुंठा समझ में नहीं आती है। देख लेंगे, कर्मचारियों अधिकारियों निपटा देंगे, मिटा देंगे ऐसे लोगों को जनता भी निपटा देगी। उन्होंने कहा कि जिनको वह देख लेने की धमकी दे रहे हैं आखिर वह भी इंसान है, उनका भी सम्मान है, उनका अपमान नहीं किया जाना चाहिए।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *