संदीप ठाकुर, लोरमी. जनता कांग्रेस विधायक दल के नेता धर्मजीत सिंह को जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ से निष्कासित कर दिया गया है. जेसीसीजे कोर कमेटी ने 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित करने का बड़ा निर्णय लिया है. इतना ही नहीं विधायक धर्मजीत सिंह के ऊपर पार्टी के सिद्धांतों के विरुद्ध काम किए जाने के भी आरोप लगे हैं. लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह के विधायक प्रतिनिधि राकेश छाबड़ा सहित लोरमी नगर पंचायत के वर्तमान अध्यक्ष अंकिता रवि शुक्ला और पार्षद सीमांत दास के अलावा रवि शुक्ला को भी पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित करने आदेश जारी किया गया है.

बता दें कि, लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह 2018 में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ से विधायक चुने गए थे. धर्मजीत सिंह वर्तमान में लोरमी विधानसभा के जेसीसीजे पार्टी से विधायक और जेसीसीजे पार्टी से कद्दावर नेता हैं, उनका जन्मदिन आज से ठीक पांच दिन पहले ढोलगी में धूमधाम से मनाया गया. जहां जोगी कांग्रेस के एक अन्य विधायक प्रमोद शर्मा भी मौजूद रहे. जहां पर विधायक धर्मजीत सिंह और प्रमोद शर्मा समेत तमाम कार्यकर्ता और पदाधिकारी छत्तीसगढ़ी गाने में थिरकते हुए नजर आए थे. ऐसे में 5 दिनों बाद अचानक उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. राजनीतिक जानकारों का कहना है कि, बहुत जल्द प्रमोद शर्मा को भी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

वहीं निष्कासन को लेकर विधायक प्रतिनिधि राकेश छाबड़ा ने भी जेसीसीजे पार्टी के दमदार नेता अमित जोगी पर निशाना साधते हुए कहा कि, विधायक धर्मजीत सिंह के अलावा जिन पदाधिकारियों को पार्टी से 6 साल के निष्कासन किया गया है, उनके द्वारा ऐसा एक भी कृत्य बताएं, जिसमें धर्मजीत सिंह द्वारा अनुसूचित जाति, जनजाति, गरीब पिछड़ा वर्ग समाज की उपेक्षा सहित जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के संस्थापक स्वर्गीय अजीत जोगी के सिद्धांतों के विरुद्ध कार्य करने का प्रमाण हो.

वहीं निष्कासन को लेकर लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह से aknewsindiatv.com की टीम ने बात की तब उन्होंने आज कुछ भी नहीं कहते हुए कल प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की बात कही है.

देखें वीडियो-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *