भिंड: जब भी पति-पत्नी के रिश्तों में अत्यधिक खटास पैदा हो जाती है तो अक्सर मामले कोर्ट तक पहुंचते हैं लेकिन कभी सुना है कि पति-पत्नी को समझाने कोई जाए और उनके झगड़े में खुद पिस जाए। ऐसा ही मामला भिंड के गोहद नगर में कोर्ट परिसर में सामने आया। जहां न्यायाधीश चैम्बर के ठीक बाहर पति-पत्नी के विवाद को समझाने गए न्यायालय में पदस्थ स्टेनो के साथ पति, पत्नी और उनके रिश्तेदारों ने ही मारपीट कर दी। मामले में शिकायत पर पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

केस की सुनवाई के लिए दंपति पहुंचे थे कोर्ट

जानकारी के मुताबिक एंचाया रोड को रहने वाली दीप्ति खटीक ने अपने पति वीरेंद्र के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस किया है, जिसकी सुनवाई के लिए दोनों पक्ष कोर्ट पहुंचे थे। इसी बीच न्यायाधीश के कक्ष के बाहर दोनों में किसी बात को लेकर तेज बहस होने लगी। देखते ही देखते बहस हाथापाई में बदल गई। इसकी वजह से न्यायाधीश के चैंबर के बाहर हंगामा होने लगा। इसी दौरान भीड़ और हंगामा देख कोर्ट के स्टेनो भास्कर राव त्रिवेदी और अन्य स्टाफ मामला शांत कराने के लिए पहुंचे तो महिला और उसके पति वीरेंद्र के साथ महिला का भाई शिवम खटीक और बड़ी बहन दीक्षा सभी ने मिलकर स्टेनो भास्कर के साथ मारपीट कर दी। कोर्ट में हंगामा होने की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत करवा कर 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

4 लोगों पर मामला दर्ज

इस मामले पर उप निरीक्षक ध्यानेंद्र सिंह यादव ने बताया कि पीड़ित स्टेनो ने मामले में कार्रवाई के लिए लिखित आवेदन दिया है, जिस पर 4 लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा और मारपीट समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया।उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *