दमोह: दमोह जिले के पथरिया थाना के हिनौता घाट में दो बुजुर्ग सगे भाइयों की मंगलवार को गोली मारकर हत्या के मामले में पीड़ित परिवार ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बुधवार को मृतकों का अंतिम संस्कार होना था इसके पहले दो आरोपियों के नाम हत्याकांड में जोड़ने की शर्त पीड़ितों के द्वारा रखी गई। उनका कहना था कि आरोपियों को पकड़ने की बजाय पथरिया टीआई उनके घर पर चाय की चुस्कियां ले रहीं थीं। आरोप लगाने वाले मृतक बद्री शुक्ला के बेटे राजेंद्र शुक्ला ने बुधवार दोपहर कार्रवाई के दौरान गांव में ही पुलिस के सामने यह आरोप लगाए।

दोपहर 12 बजे तक शवों का अंतिम संस्कार नहीं किया गया था पीड़ित परिवार की मांग थी कि जब तक दो और आरोपियों के नाम एफआईआर में दर्ज नहीं किए जाते और उनके अतिक्रमण नहीं हटाए जाते, तब तक वह अपने मृत हुए बुजुर्गों के शव नहीं जलाएंगे। काफी देर बाद पुलिस ने बयान लेकर दो और आरोपियों के नाम जोड़ने का आश्वासन दिया और अतिक्रमण भी शीघ्र हटाने की बात कही, जिसके बाद परिजन माने और शवों का अंतिम संस्कार किया गया।

बेटा बोला पुलिस आरोपियों के घर पी रही थी चाय

बुधवार सुबह पथरिया टीआई रजनी शुक्ला और अन्य पुलिस अधिकारी गांव पहुंचे थे, जहां परिजनों को इस बात के लिए समझाया जा रहा था कि वो दोनों बुजुर्गों के शवों का अंतिम संस्कार कर दें। परिजन कह रहे थे कि जब तक दो और आरोपियों के नाम एफआईआर में दर्ज नहीं हो जाते, तब तक अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। इसके बाद पुलिस ने मौके पर ही परिजनों के बयान दर्ज किए और आरोपियों के नाम लिखे गए हैं। मृतक के बेटे राजेंद्र शुक्ला ने टीआई के सामने ही आरोप लगाया कि पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने की बजाय उनके घर पर जाकर चाय की चुस्कियां लीं, जिसमें टीआई खुद शामिल है। टीआई ने कहा कि हम आरोपियों को पकड़ने गए थे और उन्हें पकड़ा है। इस पर राजेंद्र शुक्ला ने कहा कि आरोपी आपके द्वारा नहीं पकड़े गए किसी और ने पकड़ कर आपको दिए हैं आप तो वहां बैठकर चाय पी रही थी।

मृतक के छोटे बेटे मुकेश शुक्ला ने बताया कि सभी आरोपी दबंग हैं, वो सात भाई हैं और सातों बदमाश और अपराधिक प्रवृत्ति के हैं। एक भाई पर जिला बदर की कार्रवाई भी हो चुकी है। पुलिस ने केवल चार आरोपित उम्मेद, माखन, अर्जुन सिंह और जाहर सिंह के नाम एफआईआर दर्ज किए हैं। हम लोग उस समय काफी परेशान थे इसलिए सभी आरोपियों के नाम नहीं लिखवा पाए। इसलिए अब चाहते हैं कि बचे हुए दो और आरोपी प्रहलाद और मलखान के नाम भी एफआईआर दर्ज किए जाएं।

दो आरोपी गिरफ्तार

एसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया की हत्याकांड से जुड़े दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसमें आरोपी अर्जुन सिंह और जाहर सिंह का नाम शामिल है। इसके अलावा दो आरोपी उमेश सिंह और माखन सिंह अभी फरार है। इसके अलावा अन्य जो नाम अब सामने आएंगे इसके बाद उन पर कार्रवाई की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *