ग्वालियर: ग्वालियर में बदमाश किस तरह बेखौफ हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कुछ छात्र जान बचाने के लिए पड़ाव थाना परिसर में घुस गए। बदमाश भी पीछे-पीछे थाना परिसर में पहुंचे। यहां छात्रों को पिस्टल अड़ाकर जमकर पीटा। इतना ही नहीं वहां उनकी कार में भी तोड़फोड़ कर दी। जब तक पुलिस कुछ समझ पाती हमलावर पिस्टल लहराते हुए फरार हो गए। घटना सोमवार-मंगलवार दरमियानी रात की है। थाना परिसर से पहले झगड़ा गोविंदरपुरी में हुआ था। पर वहां से घायल छात्र ने कार दौड़ा दी। बदमाशों ने भी कार का पीछा किया तो घबराकर छात्र गाड़ी लेकर पड़ाव थाना पहुंच गया। इस हमले के बाद पड़ाव थाना पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दिए हैं। हमलावरों का छात्र से क्या विवाद था यह भी पता नहीं चला है।

ग्वालियर के लक्ष्मीगंज रहने वाला समर पाण्डे पुत्र अभिताभ पाण्डेय छात्र है। वह अभी नीट की तैयारी कर रहा है। सोमवार रात उसके दोस्त की शादी का कार्यक्रम मैगपाई रिसोर्ट में चल रहा था। तो समर भी अपने दोस्त दानिश के साथ शादी में शामिल होने के लिए आया था। शादी में रात बारह बजे तक रहने के बाद करीब साढ़े बारह बजे उसने दोस्त से विदा लेकर वापस घर आने के लिए निकला था। अभी वह गोविन्दपुरी के पास पहुंचे ही थे कि दो कारों से आए युवकों ने उन्हें रूकने को कहा तो उसने अपनी कार रोक दी। कार से उतरकर आए आधा दर्जन युवकों ने उन पर पिस्टल तान दी और झुमा-झटकी की तो समर ने कार दौड़ा दी। कार सवारों ने उनका पीछा किया तो पड़ाव पुल उतरने के बाद समर कार को लेकर पड़ाव थाने में घुस आया और कार सवार भी पीछे आ पहुंचे।थाना परिसर में कार से खींचकर पीटा, कार फोड़ दी कार सवार बदमाशों ने बगैर पुलिस के डर के पड़ाव थाना परिसर में ही छात्रों को कार से खींचा और बाहर लाकर मारपीट कर दी। इतना ही नहीं बदमाशों ने थाने में खड़ी उनकी कार की तोड़फोड़ कर दी। थाने में हंगामा देखते ही ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मी बाहर आए और हंगामा कर रहे युवकों को पकड़ने का प्रयास किया तो बदमाश अपने वाहनों से भाग निकले।

वही मामले का पता चलते ही थाना प्रभारी सहित अन्य अफसर भी मौके पर पहुंचे और छतीसगढ़ और हरियाणा के रजिस्ट्रेशन नंबर की कार की नाकाबंदी कराने के साथ ही गश्त पर निकले अफसर और जवानों को कारों व उसमें सवार बदमाशों को पकड़ने का टॉस्क दिया, लेकिन वे पुलिस के हाथ नहीं आए। अब पुलिस कार के नंबरों से उनकी पहचान करने का प्रयास कर रही है। मारपीट का शिकार हुए समर ने बताया कि आरोपियों ने गोविन्दपुरी पर फायरिंग की थी और मारपीट करते समय उसका मोबाइल भी छीन ले गए। पुलिस पता लगा रही है कि हमलावर कौन थे और उनका छात्रों से क्या विवाद है। वह पेशेवर बदमाश होते तो लूट को अंजाम देते पर मारपीट कर पीछा करना फिर पीटना यह आपसी रंजिश नजर आ रही है।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *