सिंगरौली। अजीब खेल है राजस्व विभाग का एक जिंदा व्यक्ति को मुर्दा कर देते हैं। फिर मुर्दा फरियाद लेकर खुद को जिंदा साबित करने की कोशिश करता रहता है। सुनने में यह अजीब लगता है लेकिन प्रशासनिक लापरवाही के कारण अक्सर इस तरह के मामले सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश में सिंगरौली जिले के नेवारी गांव से सामने आया है। यहां रहने वाले एक 75 वर्षीय बुजुर्ग रामू साकेत को कागजों में मृत दिखा दिया गया है और अब वे आला अधिकारियों के पास गुहार लगा रहे हैं कि ‘मैं जिंदा हूं’।

आइए आपको पूरा मामला बताते है ये है मामला

मामला सिंगरौली जिले के चितरंगी तहसील के नेवारी ग्राम का है। यहां बुजुर्ग रामू साकेत को सरकारी कागजों में मृतक दिखा दिया था। यहां तक कि उनका मृत्यु प्रमाण पत्र भी जारी कर दिया गया था। जब बुजुर्ग ने सरकारी योजना के तहद भूमिहीन होने की वजह से अपने लिये जमीन की मांग की तो अधिकारियों ने बताया कि इस नाम का व्यक्ति तो कई साल पहले ही मर चुका है, बुजुर्ग इस बात को सुनकर दंग रह गए। अब खुद को जिंदा साबित करने के लिए अधिकारियों के दफ्तरों का चक्कर काट रहा है।

डीएम ने दिए जांच के आदेश

डीएम के पास बुजुर्ग रामू साकेत अब अपने आपको जिंदा साबित करने की कोशिश कर रहे हैं। सिंगरौली डीएम के पास उन्होंने प्रार्थना पत्र दिया है और बताया है कि वे जिंदा हैं और कागजों में इसे दुरुस्त किया जाए। उधर, इस विषय में जब जिला अधिकारी अरुण परमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मामला उनके संज्ञान में आया है, जांच की जाएगी और इस मामले में लापरवाही करने वाले दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *