शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर ऑनलाइन उपस्थिति का किया बहिष्कार

 


उत्तर प्रदेश जूनियर हाईस्कूल (पू0मा0)शिक्षक संघ, उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण बैठक में लिये गये निर्णय के क्रम में जनपद बदायूँ के समस्त विद्यालयो के शिक्षकों ने जनपद बदायूँ के जिलाध्यक्ष प्रेमानंद शर्मा, महामंत्री फरहत हुसैन, ज़िला कोषाध्यक्ष विजय कुमार, वरि0 उपाध्यक्ष राजन यादव, वरि0 उपाध्यक्ष मो0 ज़ुबैर अहमद के नेतृत्व में काली पट्टियां बांधकर शिक्षण कार्य करते हुए आनलाइन डिजिटल उपस्थित के आदेश का पूर्णतया: वहिष्कार किया गया। आगे भी प्रदेश नेतृत्व के लिए गये कार्यक्रम को भी सफल बनाने की रणनीति पर कार्य किया जायेगा।

जिलाध्यक्ष प्रेमानन्द शर्मा ने कहा कि प्रत्येक शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक को वर्ष में 15 सी एल, 15 हाफ सीएल, 30 ईएल प्रदान की जाएं, विद्यालयों में आवश्यक मूलभूत सुविधाएं प्रदान की जाएं, तभी इस पर विचार किया जाएगा।

ज़िला महामंत्री फरहत हुसैन ने कहा कि जनपद के अधिकांश विद्यालय दूरस्थ है और दुर्गम स्थलों व रास्तों से गुजरकर विद्यालय पहुचते है ,मार्ग में अवरोध आते हैं इसके बाबजूद शिक्षक समय पर विद्यालय पहुँच कर शिक्षण कार्य करता है, किसी कारणवश कभी देर होने पर कैसे उसकी उपस्थिति लगेगी अतः इस व्यवस्था को अस्वीकार करते है।

मण्डलीय उपाध्यक्ष यतेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि यह बेसिक शिक्षकों को प्रताड़ित करने के उद्देश्य से किया गया है जिसे शिक्षक बर्दाश्त नहीं करेगा।

विरोध प्रदर्शन करने वालों में परवेज़ अनवर ब्लॉक मंत्री सहसवान, पुनीत आहूजा,क्षजसवीर सिंह, अब्बास अहमद खान, पंकज वर्मा, मोहम्मद विकारुद्दीन, मो0अय्यूब, ज़मीर अहमद, अतीकुर्रह्मान, राजेश दुबे, नन्द किशोर पाठक, राकेश यादव,क्षपूर्णिमा देवी, अनीता देवी, कमलेश, नम्रता शर्मा ममता चौधरी, दीक्षा मौर्य, सुनीता आदि जनपद के समस्त शिक्षकों द्वारा काली पट्टी बांधकर डिजिटल उपस्थिति का विरोध किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post