वापसी को लेकर बेताब 6 साल बाद IPL खेलेगा न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी



 छह साल बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में वापसी कर रहे न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशाम ने कहा है कि वह अब अधिक समझदार हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता से उन्हें इस सत्र में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी.

नीशाम ने स्वीकार किया है कि उन्होंने जब छल साल पहले दिल्ली की फ्रेंचाइजी की ओर से IPL में डेब्यू किया था तो उन्हें अपने खेल के बारे में अधिक जानकारी नहीं थी. नीशाम ने दिसंबर 2012 में न्यूजीलैंड की ओर से डेब्यू किया था. तब से नीशाम ने लंबा सफर तय किया.

नीशाम को 2015 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम में जगह नहीं मिली जबकि 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद वह संन्यास पर विचार कर रहे थे. वह हालांकि इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम का अहम हिस्सा बने और पिछले साल टीम को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जगह दिलाने में उनकी बड़ी भूमिका रही.

नीशाम ने कहा, ‘हमारी टीम को लेकर काफी रोमांचित हूं, हमारे पास क्रिस गेल और ग्लेन मैक्सवेल के रूप में दुनिया के कुछ सबसे बड़े नाम मौजूद है और निश्चित तौर पर यह ऐसी टीम है जो काफी मैच और टूर्नामेंट जीत सकती है.’ छह दिन होटल के कमरे में रहना उबाऊ और चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन नीशाम का मानना है कि पेशेवर क्रिकेटर के रूप में वह काफी लोगों से बेहतर स्थिति में हैं जो कोविड-19 महामारी का सामना कर रहे हैं.'


Post a Comment

Previous Post Next Post