भू माफियाओं का तांडव

उधम सिंह नगर में भूमाफियों का तांडव इस क़दर बढ़ता जा रहा है कि रुकने का नाम ही नही ले रहा है। प्रशासन की अनदेखी के चलते भूमाफ़िया हरेभरे फलदार पेड़ो को काट कर कॉलोनी निर्माण करने में लगे हैं। जिस पर स्थानीय प्रशासन अपनी आंखें मूंदे मदारी का तमाशा देख रहा है। ताजा मामला है काशीपुर का जहां पर भू माफिया बागों ओर उपजाऊ भूमि को खुर्दबुर्द करने में लगे हैं ओर अवैध कालोनियों का निर्माण कर रहे है।

वीओ : काशीपुर में भू माफियाओं का कहर जमकर देखने को मिल रहा है। जिन्हें ना तो अधिकारियों का डर है और ना ही कानून की परवाह। यह भूमाफिया हरे-भरे फलदार वृक्षों को काटकर कंक्रीट के जंगलों में तब्दील कर रहे हैं। लेकिन अधिकारी हैं कि सब कुछ देख कर भी अनदेखा कर रहे हैं और मात्र कार्यवाही की बात को कह कर खानापूर्ति कर रहे हैं। बता देंगे काशीपुर में भू माफिया लगातार उपजाऊ जमीन और फलदार पेड़ों को काटकर अवैध कॉलोनियों का निर्माण कर रहे हैं। जिनके पास ना तो कॉलोनी बनाने के आदेश नहीं है और ना ही कॉलोनी में किसी मानकों का पालन किया जा रहा है। यही कारण है कि बिना मानकों के क्षेत्र में जमकर कालोनियां काटी जा रही है। भाजपा के पूर्व विधायक राजीव अग्रवाल ने प्रशानिक अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकारी कोई कार्यवाही न करते हुए अवैध निर्माण कार्य पर कार्यवाही करने की जगह तमाशा देख रहे है। उन्होंने यह भी बताया कि माफियाओ ने तालाब को भी पाटकर बेच दिया है लेकिन अधिकारियों द्वारा कार्यवाही अमल में नही लाई गई।
वही जब भू माफियाओं द्वारा काटी जा रही अवैध कॉलोनियों की जानकारी काशीपुर एसडीएम गौरव कुमार से ली गई तो उन्होंने बताया कि अवैध कॉलोनियों का मामला कई बार संज्ञान में आ चुका है जिसको लेकर प्राधिकरण विभाग को इस से अवगत कराया जा चुका है। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण विभाग को अवैध कॉलोनियों की जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post