केजरीवाल का ऐलान: 72 लाख लोगों को मुफ्त में राशन, विधवा और बुजुर्गों की पेंशन डबल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार पिछले कुछ दिनों से कोरोना पर काबू पाने के लिए केंद्र सरकार और दिल्लीवासियों से मिलकर कई सारे उपाय कर रही है। मौजूदा स्थिति ऐसी है कि अब तक 26 केस दिल्ली में हुए हैं। इनमें से 4 केस एक आदमी से दूसरे को फैले, बाकी 22 बाहर से आए थे।  बता दें कि केजरीवाल ने अपनी तरफ से पूरी तरह की सावधानी बरतने की हिदायत दी।
केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली की सभी बसों को बंद नहीं कर सकते लेकिन हमने 22 मार्च दिन रविवार को 50 फीसदी बसों को बंद करने का निर्णय लिया है। उन्होने आगे कहा कि अगर आपको बचाने के लिए जरूरत पड़े तो हो सकता है लॉकडाउन करना पड़े परन्तु इसकी जरूरत अभी नहीं है।
मौजूदा हालत को देखते हुए केजरीवाल ने प्रदेशवासियों को मिलने वाले राशन को बढ़ाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि 72 लाख लोगों को राशन मिलता है। एक व्यक्ति को 4 किलो गेंहू, 1 किलो चावल और चीनी अलग से मिलती है। हम इस महीने के लिए इसका 50 फीसदी बढ़ा रहे हैं। मतलब साढ़े 7 किलो राशन एक व्यक्ति को दिया जाएगा और वो भी फ्री दिया जाएगा। 30 मार्च से ही हम लोग राशन देना शुरू करेंगे। बेघर लोगों का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि रात्रि शेल्टर होम में हम खाने की व्यवस्था कर रहे हैं। वहां पर बेघर लोग आकर खाना खा सकते है और कोई भी उनसे कोई सवाल नहीं पूछेगा। इसी के साथ केजरीवाल ने विधवाओं और बुजुर्गों को मिल रही पेंशन को दोगुना करने का ऐलान किया है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post