सबसे बडा घोटाले बाज प्रधान क्या सरकार इस पर कोई कार्रवाही करेगी

सबसे बडा घोटाले बाज प्रधान क्या सरकार इस पर कोई कार्रवाही करेगी
गरीबों से पेंषन के नाम पर सौ से दो सौ रूपये तक की अवैध बसूली की गयी
हैंड पम्पों के नाम पर छः से सात हजार की दर्जन भर ग्रामीणों से उगाही की है इस प्रधान ने
षौचालय और आवासों के नाम पर बडा घोटाला किया है इस प्रधान ने
क्या इस प्रधान पर प्रषासन या भारत सरकार कोई कार्रवाही कर पायेगी या यूॅ हीं प्रधान घोटाला कर अपनी मॅूछों को ताऔ देता रहेगा। जी हां हम बात कर रहे हैं जनपद बदायॅू के ब्लाक जगत के ग्राम पंचायत उतरना के प्रधान कीतला देवी के पति रामखिलौना की। इस ग्राम में प्रधान ने भ्रष्टाचार की सारी हदें पार कर दीं हैं। ग्रामीणों के अनुसार प्रधान दबंग किस्म का है। प्रधान ने ग्रामीणों को वेवकूफ बना कर षौचालय,आवास,पैंषन,और हैंडपम्प के नाम पर छः से सात-सात हजार रूपयों की अवैध बसूली करके भी ग्रामीणों को किसी भी योजना का लाभ नहीं दिया गया है। ग्रामीण खुले में षौच करने को मजबूर हैं। वहीं आवासों के नाम पर गरीबों से दस से पन्द्रह हजार रूपये लिए गये हैं।
ग्रामीणों के माने तो पेंषन के नाम पर भी प्रधान ने सौ और दो सौ रूपये तक की उगाही की है। इतना गिर जायेगा यह प्रधान कि सौ से दो सौ रूपये तक ग्रामीणों से अवैध बसूली करेगा सोचा नहीं था यह कहना है ग्रामीणों का। जी हां बात दें उतरना ग्राम पंचायत में तीन मजरे आते हैं जिसमें सबसे अधिक उगाही सर्वा और उतरना में की गयी है। यहां ग्रामीण खून के आंसू बहा रहे हैं। लेकिन प्रधान अपनी मस्ती में मस्त है। वह ग्रामीणों के पैसों से कार व अन्य अपने षौक पूरे कर रहा है।
इस मामले में जब प्रधान से बात की गयी तो उसने और उसके भाई ने कोई भी उगाही करने की बात से इन्कार कर दिया वहीं जब हैंडपम्पों के बारे में छः छः हजार रूपये बसूलने पर प्रधान कोई जबाब नहीं दे सका अपनी कारगुजारी छुपाने के लिए प्रधान ने सचिव और वीडियो तक पर इल्जाम लगा दिये प्रधान के भाई ने यहां तक कह दिया कि सचिव ने हैंडपम्पों के नाम पर पैसे लिए हैं। वहीं प्रधान ने भी सचिव पर आरोप लगाये हैं। अब सवाल यह उठता है कि गरीबों को आखिर इस तरह ही प्रषासन के अधिकारी और जनप्रतिनिधि लूटते रहेंगे। देखें हमारी इस रिर्पोट में ग्रामीण अपना दुखडा किस तरह रो रहे हैं। 

Post a Comment

Previous Post Next Post