मातादान सिंह इंटर कालेज में एसटीएफ का छापा, कापियां हुई सील



 प्रदेश की योगी सरकार के नकलविहीन परीक्षा में पलीता लगाने का कार्य आखिर भाजपा के ही पदाधिकारी कर रहे हैं।
उरुवा विकास खंड क्षेत्र के मातादान सिंह इण्टर कालेज तरवाई के प्रबंधक इन्द्रभान सिंह पटेल उनका बेटा आशीष सिंह पटेल (भाजपा मंडल मंत्री उरुवा) हाईस्कूल व इण्टर के 2019-2020 की परीक्षा के पहले से ही यूपी बोर्ड के अधिकारियों और एसटीएफ के रडार पर आ गये थे। विद्यालय के ही 40 छात्रों से मोटी रकम लेकर स्वकेंद्र परीक्षा कराने के लिए फर्जीवाड़ा करते हुए छात्रों-छात्राओं की संख्या को गलत तरीके से बोर्ड को दिया गया। बस यहीं से कालेज प्रशासन बोर्ड अधिकारियों के शक के दायरे में आ गया। बोर्ड द्वारा गुप्तरूप से कराये गये जांच में विद्यालय फर्जीवाड़े में संलिप्त पाया गया। जिसकी रिपोर्ट एसटीएफ से की गई। परीक्षा के पहले दिन से ही विद्यालय प्रबंधन एसटीएफ प्रभारी सुनील कुमार के निशाने पर था, आखिर शनिवार को एसटीएफ ने फुलप्रूफ प्लान के तहत विद्यालय के प्रबंधक इंद्रभान सिंह पटेल और एक परीक्षार्थी को हिरासत में ले लिया है तो वहीं प्रबंधक के भाजपा नेता बेटे आशीष सिंह पटेल सहित अन्य दोषियों को हिरासत में लेने की तैयारी में जुट गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार एसटीएफ प्रभारी सुनील कुमार की अगुवाई में शनिवार को टीम विद्यालय पहुंची तो एक लड़का विकास कुमार पुत्र बुल्लू यादव निवासी अरई गणित के पेपर के लिए 'बी' कापी उत्तर पुस्तिका लेकर जा रहा था। अचानक परीक्षार्थी के मोबाइल पर अध्यापक शैलेश कुमार निवासी परानीपुर का फोन आया कि उत्तर  पुस्तिका की कॉपी प्रबंधक के बेटे आशीष को दे दो। अनुक्रमांक डीआईओएस से मिलान करने पर बाहर से लिखी जा रही कापी जांच में मिली। एसटीएफ की सूचना पर डीआईओएस की टीम पहुंच कापी के सीरियल का मिलान किया तो टीम के मिलान में कापी का सीरियल मिलान में सही पाया गया। जिसका अनुक्रमांक संख्या-1421781 व कक्ष संख्या एक है।
दो दिन पूर्व डीआईओएस आर.एन. विश्वकर्मा व एसडीएम रेनू सिंह ने औचक निरीक्षण किया था, तो उस वक्त भी अनियमितता पाई गई थी। जिसमें कई फर्जी कक्ष निरीक्षक ड्यूटी करते पाए गए थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post