भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि वह पार्टी के एक समर्पित कार्यकर्ता हैं। वह खुद तय नहीं कर सकते कि उन्हें क्या काम करना है। पार्टी जो जिम्मेदारी देगी, उसे निभाएंगे। पार्टी और सरकार में भूमिका की अटकलों के बीच शिवराज सिंह ने यह बात कही है।

रविवार को एक अंग्रेजी अखबार के साथ साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि, ‘मैं पार्टी में किसी भी जिम्मेदारी के बारे में अपने आप तय नहीं कर सकता। पार्टी जो भी निर्धारित करेगी, वह मैं करूंगा। अगर पार्टी मुझसे कार्यक्रम में दरी बिछाने के लिए कहेगी तो मैं वह भी करूंगा। एक अच्छा पार्टी कार्यकर्ता वह है, जो अपने बारे में स्वयं निर्णय नहीं लेता। यह पार्टी को तय करना है कि कौन सा व्यक्ति कहां पर उपयुक्त रहेगा। प्रदेश में इसी वर्ष अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

हाल ही में इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्‍लोबल इंवेस्टर्स समिट का सफलतापूर्वक आयोजन करा चुके शिवराज ने चुनाव के संदर्भ में कहा कि, ‘हमारे लिए तो हर वर्ष ही चुनावी है। हम नियमित काम करते हैं। चुनावी वर्ष की अवधारणा तो उनके लिए है, जो वर्षों तक काम ही नहीं करते। हालांकि, उन्होंने कहा कि उनका जोर आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश बनाने को लेकर है। इसके लिए बुनियादी संसाधन, शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। गुजराज के विधानसभा चुनाव के बाद मध्य प्रदेश में भी वर्तमान विधायकों में करीब 40 प्रतिशत को बदलने की बात जोर पकड़ रही है। इस पर उन्होंने कहा कि यह कि यह भी पार्टी तय करेगी।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *