धार। धार जिले के मनावर में चुनावी सभा कर लौट रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का हेलिकॉप्टर अचानक खराब हो गया। हेलिकॉप्टर ने सीएम को लेकर उड़ान भरी ही थी कि पायलट को इंजन से कुछ आवाजें आई। हेलिकॉप्टर हवा में लहराने लगा, जिस पर पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए हेलिकॉप्टर की मनावर में ही इमरजेंसी लैंडिंग करवा दी।

इसके बाद सीएम शिवराज सिंह कार में बैठकर धार के लिए रवाना हुए। यहां चुनावी सभा में सीएम शिवराज सिंह ने मंच से बताया कि उनके हेलिकॉप्टर के साथ आसमान में क्या हुआ। दरअसल, मनावर में 20 जनवरी को नगर पालिका के 15 वार्डों में चुनाव होना है। इसको लेकर कार्यकर्ता सम्मेलन और भाजपा के पार्षद प्रत्याशियों के सर्मथन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को एक सभा की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

सीएम शिवराज सिंह ने मनावर में चुनावी सभा को करीब 35 मिनट तक संबोधित किया। इसके बाद वे धार के लिए निकले। इसके लिए वे सभा स्थल से करीब 5 किलोमीटर दूर बने हेलीपेड पर खड़े हेलिकॉप्टर में बैठे। हेलीपेड के पास रहने वाले राकेश पाटीदार ने बताया कि लगभग एक किलोमीटर दूर तक उड़ान भरने के बाद हेलिकॉप्टर के इंजन में आवाज आने लगी। पायलट ने हेलिकॉप्टर को फिर से हेलीपेड के ऊपर लाए और हेलिकॉप्टर को नीचे उतार लिया।

मनावर से कार से धार जिले के पीथमपुर पहुंचे सीएम शिवराज सिंह ने बताया कि मनावर में आसमान में उनके हेलिकॉप्टर के साथ क्या हुआ। सीएम ने सबसे पहले इंडोरामा की सभा में देरी से आने के लिए माफी मांगी। उन्होंने कहा कि – मैं आप सबसे माफी मांगता हूं। गलती मेरी नहीं हैं, मनावर से हम जैसे ही चले तो हेलिकॉप्टर उड़ने के बाद हवा में हिलने लगा, हालात ये थे कि मैं धार नहीं पहुंच सकता था। पायलट बोले कि गड़बड हो गई सर, हमने कहा गड़बड़ हो गई तो क्या करें, अब तो जो करेगा भगवान करेगा। बाद में उस हेलिकॉप्टर को मनावर में उतारा गया। हम सड़क मार्ग से पहले धार आए और फिर इंडोरामा आपके बीच में पहुंचा हूं। एक बात में आपसे कहता हूं कि इतनी सर्दी में आप लोगों ने देर रात तक मामा का इंतजार किया है। आपका जो विश्वास है मैं आपसे कहना चाहता हूं कि मामा आपका ये विश्वास कभी टूटने नहीं देगा।

एमपी में 19 नगरीय निकायों में चुनाव हो रहे हैं। 20 जनवरी को इन निकायों में वोट डाले जाएंगे। इन्हीं निकायों में चुनाव प्रचार के सिलसिले में सीएम शिवराज भी दौरे कर रहे हैं। रविवार को सीएम चुनावी सभाओं में शामिल होने के लिए प्रायवेट हेलिकॉप्टर के जरिए धार के मनावर पहुंचे थे।

धार के मनावर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। सीएम ने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में वल्लभ भवन को दलाल का अड्‌डा बना दिया गया था। कांग्रेस इस महीने के आखिरी में ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान चलाने वाली है। इस पर सीएम चौहान ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस को हाथ जोड़ो नहीं, जनता से माफी मांगो यात्रा निकालनी चाहिए।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *