ग्वालियर। ग्वालियर में बीमार पत्नी का उपचार कराने के लिए दिल्ली लेकर गए सराफा कारोबारी के घर पर धावा बोलकर चोर सोने व चांदी के जेवर सहित करीब पंद्रह लाख रुपए का माल पार कर ले गए। घटना झांसी रोड थाना क्षेत्र के चेतकपुरी की है। घटना का पता कारोबारी के वापस आने पर चला। जब ताले टूटे हुए मिले और अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा था। मामले का पता चलते ही पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस अब आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है जिससे चोरों की तलाश की जा सके।

ग्वालियर के झांसी रोड थाना क्षेत्र के चेतकपुरी एफ 6 निवासी अनुज भोला पुत्र महेन्द्र कुमार सराफा कारोबारी है और उनकी सराफा बाजार में आनंद ज्वैलर्स के नाम से शॉप है। पास ही जे 2 में उनके भाई आनंद भोला रहते है। 31 दिसम्बर को आंनद की पत्नी सिम्मी भोला की तबियत ज्यादा खराब होने पर उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले गए। जहां पर उनकी हालत गंभीर होने से उन्हें उपचार के लिए दिल्ली रैफर किया गया था। जिस पर पूरा परिवार घर पर ताले डालकर दिल्ली गए थे। बीते रोज जब वह वापस आए तो पता चला कि घर के ताले टूटे हुए है और सारा सामान बिखरा पड़ा था। मामला समझ में आते ही पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है।

पीडि़त ने बताया कि चोर उनके घर से 100 ग्राम से अधिक भार की छह सोने की चूडिय़ां, दो मंगलसूत्र, एक हार, सोने की चेन, पांच सोने की अंगूठी और करीब पांच किलो चांदी के जेवर पार कर ले गए।सर्राफा कारोबारी के भाई अनुज भोला का कहना है कि उनकी भाभी की किडनी खराब हो चुकी है। उसी का इलाज कराने उनके बड़े भाई दिल्ली लेकर गए थे इसी बीच अज्ञात चोरों ने उनके घर के ताले तोड़कर घर में रखकर सोने-चांदी के जेवर नकदी सहित लाखों का माल चोरी कर ले गए। चोरी की सूचना पड़ोस में रहने वाले एक पड़ोसी ने दी थी सूचना मिलने पर पुलिस को तत्काल मामले की खबर दी गई थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल के बाद अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *