मध्यप्रदेश के रीवा से एक शर्मनाक तस्वीर सामने आई है। बीमार पत्नी को अस्पताल लेने जाने के लिए जब एंबुलेंस नहीं मिली।रीवा। मध्यप्रदेश में चाहे कितने दावे किए जाएं कि जरूरत पड़ने पर बीमार लोगों के लिए 108 एंबुलेंस दौड़ रही है। लेकिन हकीकत इससे अलग है। कई बार फोन लगाने के बाद भी जरूरतमंदों को एंबुलेंस नहीं मिल रही है। लोगों को विभिन्न समस्याओं से जूझकर अपने बीमार परिजन को अस्पताल तक लाना पड़ रहा है। ऐसा ही मामला रीवा जिले से सामने आया है। एक बुजुर्ग की पत्नी बहुत बीमार है। उसने अस्पताल ले जाने के लिए कई बार एंबुलेंस के लिए कॉल किया लेकिन एंबुलेंस नहीं पहुंची तो बुजुर्ग ने हाथठेले पर पत्नी को लिटाया और घर से 5 किमी दूर अस्पताल ले जाना पड़ा।

रीवा के हनुमना क्षेत्र का मामला

सिस्टम की सितम ढाती शर्मनाक तस्वीर प्रदेश के किसी भी कोने में मिल जाएगी। रीवा जिले के हनुमना थाना क्षेत्र की शर्मनाक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। एंबुलेंस न मिलने के चलते बीमार पत्नी को अस्पताल ले जाने के लिए बुजुर्ग पति को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा। बुजुर्ग पति अपनी पत्नी को गांव से हाथ ठेले पर लिटाकर हनुमना क्षेत्र स्थित अस्पताल लेकर पहुंचा।

किसी ने नहीं की मदद

वहीं बीमार पत्नी को हाथ ठेले पर लिटाकर अस्पताल ले जाते बुजुर्ग का पास से गुजर रहे एक व्यक्ति ने वीडियो बना लिया और अब यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। रास्ते में भी किसी ने मदद नहीं की। जिसको लेकर अब लोग स्वास्थ महकमे पर तरह-तरह के सवाल खड़े कर रहे है। बताया जा रहा है कि हनुमना निवासी रामलाल कोल की पत्नी मानवती कोल बीमार थी। जिसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाना था। एंबुलेंस न मिलने के चलते रामलाल को अपनी पत्नी को अस्पताल ले जाने के लिए हाथ ठेले का सहारा लेना पड़ा। वहीं इस पूरे मामले को लेकर जब हनुमना सामुदायिक स्वास्थ केंद्र के डॉ.नागेंद्र मिश्रा से फोन पर संपर्क किया गया तो उनका कहना था कि उन्हे इस मामले के बारे में उन्हें कोई भी जानकारी नहीं है।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *