मध्यप्रदेश के जिला पंचायत अध्यक्षों को सीएम शिवराज ने बड़ी सौगात दी है। सीएम शिवराज ने चुनावी साल में जिला पंचायत अध्यक्ष के भत्ते में बढ़ोतरी की घोषणा की है। मध्यप्रदेश के जिला पंचायत अध्यक्षों को सीएम शिवराज ने बड़ी सौगात दी है। सीएम शिवराज ने चुनावी साल में जिला पंचायत अध्यक्ष के भत्ते में बढ़ोतरी की घोषणा की है। इस घोषणा के बाद अब जिला पंचायत अध्यक्ष का वेतन भत्ता 54 हजार से बढ़कर 1 लाख रुपए कर दिया गया है। इस घोषणा के साथ ही अब 26 जनवरी और 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष ध्वजारोहण भी कर सकेंगे। यानी जहां मंत्री ध्वजारोहण नहीं करेंगे वहां जिलाध्यक्ष को ये अधिकार मिलेगा।

जिपं अध्यक्षों ने सीएम शिवराज से मुलाकात की

सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया ने जानकारी दी की आज मध्यप्रदेश के जिला पंचायत अध्यक्ष सीएम हाउस पहुंचे थे। यहां उन्होंने शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की और अपनी मांगों को लेकर चर्चा भी की है। इस दौरान जिलाध्यक्षों ने 1994 के पंचायती राज अधिनियम को लागू करने की भी मांग की।

जिला पंचायत अध्यक्षों ने 12 सूत्रीय मांग रखी

बता दें कि सीएम से जिला पंचायत प्रतिनिधि के अध्यक्षों ने मुलाकात भी की। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्षों ने 12 सूत्रीय मांगें रखी। सीएम शिवराज के साथ सभी मांगों पर अध्यक्षों की सहमति बनी है।

किसानों को साधने का एडवांस प्लान

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में इस साल चुनाव होने हैं, ऐसे में सीएम शिवराज नहीं चाहते कि कोई भी गलती उनकी तरफ से हो। इसलिए वो सभी वर्ग को खुश करने में जुटे हैं। इसी कड़ी में किसानों के लिए उन्होंने एडवांस प्लान तैयार कर रखा है। चुनाव के समय किसानों की नाराजगी न पड़े भारी इसलिए खाद की किल्लत को लेकर किसानों की नाराजगी दूर करने की कोशिश शिवराज सरकार कर रही है।

एमपी में किसानों के लिए खाद स्टोरेज को बढ़ाया जाएगा

अब एमपी में किसानों के लिए खाद स्टोरेज को बढाया जाएगा। किसानों को खाद की किल्लत न हो इसके लिए अतिरिक्त खाद खरीद कर स्टोर सरकार करेगी। किसानों को खाद आसानी से उपलब्ध हो इसके लिए एडवांस में खाद रखेगी सरकार। जिन किसानों के पास खाद स्टोरेज करने की व्यवस्था वह भी एडवांस खाद रख सकेंगे।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *