बैतूल: आमला थाना क्षेत्र के लक्ष्मण नगर से 3 साल के बच्चे का अपहरण करने वाले दंपत्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बच्चे को अनाथ आश्रम से बरामद किया गयाल है। 26 दिसंबर 2021 को बच्चा गायब हो गया था। आमला थाना प्रभारी संतोष पन्द्रे ने बताया कि 7 जनवरी 2022 को लक्ष्मण नगर आमला निवासी फरियादी संगीता शेख ने बच्चे के गुमशुदी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। एसपी, एएसपी के निर्देश पर बाल की तलाश के लिए टीम गठित की। जिन्होंने आमला से छिंदवाड़ा, नागपुर से लेकर भोपाल, बीना, भुसावल तक ट्रेनों में बच्चे की तलाश की और समाचार पत्रों में भी खबरें प्रकाशित की।

भीग मंगवाने के लिए किया था बच्चें का अपहरण

महिला संगीता बाई ने पुलिस में शिकायत की थी कि उनके बच्चें का अपहरण ले जाने का संदेह राहुल और रूबिना पर है। पुलिस ने संदेह के आधार पर दोनों की तलाश शुरू कर दी। थाना प्रभारी श्री पन्द्रे ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि 29 जनवरी 2023 को राहुल परते और रूबिना, ताज्जुद्दीन बाबा के जन्मदिन के कार्यक्रम में ताज बाग नागपुर आए हैं। सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची, जैसे ही पुलिस टीम को देखा रूबिना और राहुल भागने लगे, घेराबंदी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

बच्चे से ट्रेनों में मंगवाई गई भीख

पुलिस के मुताबिक आरोपियों नें पूछताछ में बताया कि 3 साल के लड़के को आमला से उठाकर ले गए थे। बच्चे से ट्रेनों में भीख मांगने का काम करवाया। छोटा बच्चा साथ होने पर भीख अधिक मिलती है, बालक को आमला से उठाकर ले गए थे। करीब 6 माह तक नागपुर तथा आसपास के गांवों में चोरी छिपे बालक से भीख मंगवाने का काम करवाया। जब बालक रो-रोकर परेशान करने लगा तो इतवारी रेलवे स्टेशन नागपुर में छोड़ दिया। चाईल्ड होम तथा आश्रम से जब बालक के बारे में पूछताछ की तो बालक को शेख श्रद्धानंद अनाथलय से सकुशल बरामद किया गया।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *