भिंड के गोहद में बुधवार को लाखों की लूट को अंजाम देने वाले लुटेरों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई। भारौली थाना क्षेत्र में सिंध के किनारे शॉर्ट एनकाउंटर में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक शरण सिंह चौहान ने बताया किलूट की घटना के बाद से ही पुलिस लगातार आरोपियों की तलाशने जुटी हुई थी।

मुखबिरों से मिली थी आरोपियों की लोकेशन

बुधवार को मदनपुर गांव के पास लूट में इस्तेमाल किए वाहन मिलने के बाद से बदमाशों की तलाश की जा रही थी। पहले आरोपियों की पहली लोकेशन धमसा के पास मिली जिसे पूरा छान लिया गया था। इसके बाद जहां भी लोकेशन मिली, पुलिस लगातार दबिश दे रही थी। आज सुबह 10 बजे साइबर सेल और मुखबिरों से लोकेशन मिली थी कि गोहद में बुधवार को हुई लूट को अंजाम देने वाले बदमाश भारौली की सिंध नदी के किनारे हैं।

पुलिस ने नदी किनारे शुरू की सर्चिंग

इसके आधार पर गोहद समेत साइबर सेल और 5 थाना क्षेत्र की पुलिस ने इलाके में नदी किनारे सर्चिंग शुरू की। इस दौरान आरोपी हाथ लग गए। पुलिस को देखते ही बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। वहीं पुलिस ने भी बचाव में फायरिंग की। इस शॉर्ट एनकाउंटर में एक आरोपी को गोली लग लग गई जिससे वो घायल हो गया वहीं पुलिस ने आरोपियों को घेरकर घायल समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

3 भिंड के और 1 बिहार का आरोपी

गिरफ्तार आरोपियों में से 3 स्थानीय बदमाश हैं जिनके नाम छोटू उर्फ सुधीर, अरुण शर्मा और नरेंद्र यादव हैं। वहीं एक आरोपी बिहार का रहने वाला है जिसका नाम परमानंद उर्फ फाइटर बताया जा रहा है। गिरफ्तार आरोपियों से लूटे हुए साढ़े 12 लाख रुपए कैश और घटना में इस्तेमाल किए हथियार भी बरामद किए हैं। चारों आरोपियों को फिलहाल गिरफ्तार करके भारौली थाने ले जाया गया है।

बैग छीनकर भागे थे बदमाश

गोहद के प्रतिष्ठित अनाज व्यापारी राकेश अग्रवाल बैंक से साढ़े 14 लाख रुपए निकालकर अनाज खरीदने के लिए स्कूटी से मंडी तिराहे के पास पहुंचे ही थे कि तभी उनके पास स्कॉर्पियो गाड़ी आकर रुकी और उसमें से 3-4 लड़के उतरे और उन्होंने कहा कि आपकी गाड़ी ने उनकी गाड़ी में 2 दिन पहले टक्कर मारी थी लिहाजा उस बारे में बातचीत करनी है। इसी बहाने वो राकेश अग्रवाल को अनाज मंडी के पीछे की तरफ ले गए और वहां पर उनसे रुपयों से भरा बैग छीनकर धमसा गांव की तरफ भाग गए।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *