*ब्लाक स्तरीय मिनी बाल प्रतियोगिता सम्पन्न।*
*शिक्षा के साथ खेलकूद भी जरूरी। *(सत्यपाल सिंह राठौर)*
एटा। अलीगंज ब्लाक स्तरीय मिनी बाल प्रतियोगिता का अयोजन डी0ए0वी इंटर कालेज के क्रीडा स्थल पर सांसद मुकेश राजपूत एवं क्षेत्रीय विधायक सत्यपाल सिंह राठौर की गरिमामयी उपस्थित में सम्पन्न हुआ। जिसमें अलीगंज ब्लाक के समस्त प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विधायलयों के छात्र व छात्राओं ने प्रतिभाग किया। खेल प्रतियोगिता का शुभारम्भ क्षेत्रीय विधायक सत्यपाल सिंह राठौर ने दीप प्रज्जवलित कर व बीएसए संजय सिंह ने सभी विधालयों के छात्र व छात्राओं की मार्च पास की सलामी लेकर प्रतियोगिता का आरम्भ किया।कार्यक्रम के शुभारम्भ के समय शांति के प्रतीक कबूतरों को आकाश में छोड़कर बीएसए व ब्लोकप्रमुख प्रतिनिधि डॉ0अशोक रत्न शाक्य भाजपा नेता दिनेश गुप्ता ने कार्यक्रम में शिरकत की।
बुधवार को अलीगंज के डी0ए0वी0 इण्टर कालेज के की्रडा स्थल पर एवीएसए सुरेन्द्र सिंह अहिरवार एव बीआरसी सत्य प्रताप सिंह राठौर के नेत्रत्व में ब्लाक स्तरीय बाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें न्याय पंचायत कूल्हापुर बुर्जुग,उभईअसदनगर,तिसौरी,कैला,गही,झकरई,जाजलपुर,बनी,ससोता,सहित सभी न्याय पंचायत के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विधालयों के छात्र व छात्राओं ने प्रतिभाग कर निम्न खेल कूद प्रतियोगिताओं में अपने अपने कौशल दिखाये।बाल प्रतियोगिताओं में पचास मीटर दौड में बालिका वर्ग की बीभू ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। तथा 50 मीटर दौड बालकों में आशीष ने बाजी मारी। 100 मीटर दौड में बालिका रेनू एव बालका में पींकू ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। 100 बीटर दौड बालकों में अंशुल और बालिकाओं में दिब्या ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्राथमिक विधालय की 200 मीटर दौड में बालिकाओं में रागिनी व बालकों श्यामू विजयी रहे।प्राथमिक विधालय कैला की बालिका कवडडी टीम ने तथा बालकों में बिलसड विधालय ने बाजी मारी। उच्च प्राथमिक विधालय जाजलपुर की बालक एव बालिकाओं की कबडडी टीम ने जीत दर्ज की। गोला फंेक में उच्च प्राथमिक विधालय जाजलपुर व बालकों में सत्यम फतेहपुर विजयी रहे। लम्बी कूद में उच्च प्राथमिक विधालय कूल्हापुर के बालको रजत ने व बालिका में श्रुति ससोता ने जीत दर्ज कर अपने अपने विधालयों का नाम रोशन किया। ब्लाक स्तरीय बाल प्रतियोगिता में जाजलपुर के छात्र व छात्राओं ने व्यक्तिगत चैपियनसिप हासिल कर विधालय व अध्यापकों का नाम रोशन किया।

तदोपरान्त सभी विजेता छात्र व छात्राओं को मेडल,स्मृति चिन्ह आदि फर्रूखाबाद सांसद मुकेश राजपूत व विधायक सत्यपाल सिंह राठौर के कर कमलों द्वारा वितरित किये गये।कार्यक्रम में बच्चों का उत्साह बर्धन करते हुएं सांसद मुकेश राजपूत एव विधायक सत्यपाल ंिसह राठौर ने कहा कि शिक्षा के साथ खेलकूद भी जरूरी है। उन्होनें कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के बालको का उत्साह देखकर मुझे गौरव की अनुभूति हुई है हम चाहते है कि हमारे क्षेत्र के नौनिहालों को बेहतर शिक्षा के साथ साथ अध्यापकगण खेल कूदों की तकनीकी सुविधा भी उपलब्ध कराकर उनके अन्दर छिपी प्रतिभाओं को उकेर कर उन्हें राष्टृीय और अर्न्तराष्टृीय खिलाडी बनाने में सहयोग करे। मैं अपने ग्रामीण क्षेत्र के छात्र व छात्राओं ने जिसने भी इस प्रतियोगिता में भाग लिया और जिन्होनें विजय हासिल की है। मै उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हॅॅू। कार्यक्रम संयोजकों ने अपने सांसद मुकेश राजपूत एव जनप्रिय विधायक सत्यपाल सिंह राठौर का माल्यापर्ण एवं स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया। साथ ही उपस्थित पत्रकार बन्धूओं को भी प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर संकुल प्रभारी शुभम गुप्ता, सुखपाल सिंह,अशोक कुमार,रूप सिंह,आकाश,भानू प्रताप,सुनील कुमार चौहान,राजेश कुमार,अवनीश तोमर,शिव गौरव,अनुदेशक शीतल सिंह,संजीव कुमार,प्रभाकर सिंह,राजकुमार,जुबैर खॉ,संजीव यादव,उषा देवी,प्रीती यादव,सत्यव्रत दीक्षित,अवनेद्र सिंह,नीलम राठौर,राजीव रतन सुनील कुमार,अजय कुमार,कार्यक्रम की अध्यक्षता अशोक सिंह चौहान सेवानिव्रत अध्यापक ने की।रिपोर्ट देवेंद्र शर्मा देवू।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *