विदिशा: जिले में एक बार फिर रिश्ते तार-तार हो गए। ये दर्दनाक खबर विदिशा के ग्रामीण अंचल से है, जहां एक 13 साल की नाबालिग बहन के साथ उसके ही 40 साल के फूफेरे भाई ने दुष्कर्म किया। पूरा मामला सीडब्ल्यूसी यानी बाल कल्याण समिति के संज्ञान में आया। इसके बाद माला पुलिस को सौंपा गया। एडिशनल एसपी विदिशा के मुताबिक आरोपी को गिरफ्तार कर ज्यूडीशियल रिमांड पर लिया गया है. पीड़िता गर्भवती है। इसलिए उसका इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है। अपनी ममेरी नाबालिग बहन के साथ आरोपी ने एक माह से अधिक तक रेप किया। पीड़िता का 3 माह से कम का गर्भ है। इसलिए उसके अबॉर्शन की तैयारी जिला अस्पताल में की जा रही है। पीड़िता नाबालिग है। इसलिए वहां पूरी पुलिस कस्टडी रखी गई है और किसी को भी मिलने की अनुमति नहीं है।

छात्रावास में रूटीन चेकअप के दौरान खुलासा

नाबालिग को जिंदगी भर जख्म देने वाली यह घटना तब सामने आई जब चाइल्ड वेलफेयर सोसाइटी द्वारा उस हॉस्टल में रूटीन मेडिकल चेकअप किया जा रहा था। ये पीड़ित बालिका भी यहीं पढ़ती है। रूटीन चेकअप के दौरान डॉक्टरों ने नाबालिग बच्ची के शारीरिक हाव-भाव में अंतर देखा। जिस पर बाल कल्याण समिति द्वारा बालिका से पूछताछ की गई। तब बाल कल्याण समिति को उसके गर्भवती होने का मामला पता चला। समिति द्वारा पीड़िता से पूछने पर जो कहानी सामने आई वह बहुत तकलीफ देने वाली है। पीड़िता के मां-बाप नहीं है और वह हॉस्टल में रहकर अपनी पढ़ाई कर रही थी।

रेप के बाद जान से मारने की धमकी

इसी दौरान 2 महीने पहले जब वह घर आई तो उसकी बुआ का लड़का उसको लेने आया। उसने कहा था कि मां का घर पर हाथ टूट गया है। इसलिए इससे काम का सहारा मिल जाएगा और यह फुफेरा भाई अपने साथ नाबालिग बहन को ले गया। इसके बाद उसने लगातार एक माह तक दुष्कर्म किया। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई तथा जान से मारने की धमकी भी दी गई। एडिशनल एसपी समीर यादव के मुताबिक सीडब्ल्यूसी के संज्ञान में आने के बाद मामला पुलिस को सौंपा गया था। पुलिस ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर ज्यूडिशियल रिमांड पर लिया गया है। बच्ची का जिला अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *