भोपाल। राजधानी भोपाल में एक नाबालिग के मां बनने के बात जब कोतवाली थाने को पता चली तो कोतवाली थाने का स्टॉफ सीधे हमीदिया हॉस्पिटल पहुंचा और वहां नाबालिग से बातचीत कर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। शुरुआती जांच में पता चला है कि इलाके में रहने वाली एक नाबालिग ने हमीदिया अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया है। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तथा उसके बयान लिए। अपने बयान में उसने बताया कि जबलपुर में रहने वाले उसके प्रेमी ने उसके साथ दुष्कर्म किया था। पुलिस ने बलात्कार व पॉस्को एक्ट का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्रयास पार्डे से पहचान प्रेम प्रसंग में बदल गई थी

राजधानी भोपाल के कोतवाली थाना के थाना प्रभारी एलडी मिश्रा ने बताया कि 17 वर्षीय किशोरी कोतवाली इलाके में रहती है। वह लोगों के घरों में काम करती है। सोशल मीडिया के जरिए उसकी प्रयास पार्डे नाम के युवक ने उसकी पहचान थी। धीरे-धीरे यह पहचान जब प्रेम प्रसंग में बदल गई तो प्रयास ने एक दिन उसे मिलने के बहाने भोपाल रेलवे स्टेशन के पास बुलाया और वहां से उसे लेकर बस स्टैंड में किसी होटल में ले गया। मौका पाकर नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया। उसने किशोरी को झांसा भी दिया था कि उसके बालिग होते ही वह उससे शादी कर लेगा। नाबालिग उस होटल का नाम वगैरह नहीं बता पा रही है।

नाबालिग को होटल में ले जाकर किया दुष्कर्म

पुलिस का कहना है कि अस्पताल से उसकी छुट्टी होने के बाद पुलिस उसे मौके पर ले जाएगी और उस होटल या लॉज जिसमें नाबालिग के साथ यह कृत्य किया है, उसे भी चिन्हित किया जाएगा। नाबालिग ने अपने बयान में बताया है कि इसके कुछ समय बाद ही उसने किशोरी से दूरी बनाना शुरू कर दिया था। प्रयास जबलपुर में रहता है पहले वह फोन पर बात भी करता था, लेकिन अब उसने सभी तरह के संबंध खत्म कर दिए। इधर किशोरी ने यह बात अपने परिजनों से छिपाई हुई थी। यहां तक की वह गर्भवती भी हो गई लेकिन उसने युवक के खिलाफ शिकायत नहीं की थी। तबीयत बिगड़ने पर जब उसे हमीदिया अस्पताल ले जाया गया तब यहां पर उसने एक बच्चे को जन्म दिया। नाबालिग द्वारा बच्चे को जन्म देने की सूचना जब अस्पताल द्वारा पुलिस को दी गई, तब पुलिस बयान लेने पहुंची थी। कल देर रात तक किशोरी के बयान लिए गए हालांकि पुलिस का कहना है किशोरी के बयानों में कई तरह के विरोधाभास हैं, उनकी जांच की भी की जा रही है।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *