बदायूं । शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी दीपा रजंन लावलश्कर के साथ दातागंज तहसील पहुंची और लोगों की समस्याओं को सुना।
एक अजीव मामला विकास खण्ड दातागंज के ग्राम कुढ़ा कुठिया का पहुंचा जिसमें दो शिकायत कर्ता हरिपाल पुत्र रमेश चन्द्र व वेदराम पुत्र मलखान ने शिकायती पत्र के साथ साथ शपथ पत्र देते हुए वताया कि उनके नाम प्रधान मन्त्री आवास योजना के तहत सूची में 86 ब 88 न० नम्बर यूपी4038064 व यूपी 4063557 पर वर्ष 2016-17 पर स्वीकृती के साथ दर्ज हैं लेकिन दोनोंं पात्र लोगों का आज तक आवास नहीं मिला और झोपड़ी में परिवार के साथ गुजर बसर कर रहे है उन्होंने वताया कि इस सम्बन्ध में कई वार ग्राम प्रधान से पूछा लेकिन हर वार यह कह दिया गया कि तुम्हारे नाम सूची में नहीं हैं।
काफी तलाश करने के वाद पता चला कि दोनों के आवासों का रू० सरकारी अभिलेखों में दर्ज है लेकिन उन्हें आवास नहीं मिले है जिलाधिकारी ने पूरे मामले को गम्भीरता से लेते हुए जांच की वात कही है।.
अब देखने वाली वात यह है कि अगर सरकारी अभिलेखों में दोनोँ के आवासो का रू० निकल गया और लाभार्थियों को जानकारी भी नहीं लगी तो पूरे सिस्टम में घोर लापरवाही के साथ भ्रष्टाचार का वड़ा खेल खुलकर सामने आ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *