दमोह: दमोह जिले की पथरिया विधानसभा की बहुजन समाज पार्टी की दबंग विधायक रामबाई सिंह परिहार हमेशा अपने दबंग अंदाज के लिए चर्चाओं में रहती है जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। विधायक रामबाई एक बार फिर चर्चाओं में हैं, लेकिन इस बार किसी अधिकारी, कर्मचारी को फटकार लगाने के लिए नहीं बल्कि मेला में खरीदारी करने के लिए।

संक्रांति के मेले में की खरीदारी

दरअसल रामबाई पथरिया के महलवारा गांव में संक्रांति पर्व पर भरने वाले मेले में पहुंची थी जहां उन्होंने बच्चों की तरह खरीदारी की और बकायदा पैसे भी दिए और फिर लोकगीत गाया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मेला भरने की है परंपरा

बुंदेलखंड में मकर संक्रांति पर्व पर मेला भरने की परंपरा है दमोह जिले में सैकड़ों स्थानों पर इस समय मेले भरे है। इसी तरह का मेला महलवारा गांव में भी भरा है, जिसमें विधायक रामबाई अपने समर्थकों के साथ पहुंची थीं। यहां एक महिला दुकानदार महिलाओं की श्रंगार सामग्री की दुकान लगाए बैठी थी। जहां विधायक पहुंची जहां उन्होंने कुछ सामग्री देखी उसके बाद खरीददारी की, वे यहां नहीं रुकी उन्होंने बच्चों की तरह एक कंगी उठाई और अपने सिर पर कंगी करके देखी और उसे खरीद लिया उनके साथ मोजूद व्यक्ति ने दुकानदार को पैसे दिए।

राई गाकर किया मनोरंजन

इसके बाद विधायक ने बुंदेलखंड का प्रसिद्ध लोकगीत भी गाया महादेव बाबा ऐसे मिलेरे जैसे मिल गए मातारी और बापरे, उनके लोकगीत पर राई नृत्य की महिला कलाकारों ने नृत्य भी किया। बता दें विधायक रामबाई पर्वों पर लगने वाले मेले में अक्सर पहुंचती हैं और मेले का आनंद लेती है। पिछली साल ही एक मेले में जंपिंग पेड पर बच्चों के साथ उछलते हुए उनका एक वीडियो भी सामने आया था।

हर बार अलग अंदाज

वैसे तो रामबाई अपने अंदाज के लिए पूरे प्रदेश में पहचानी जाती है, लेकिन वह सबसे ज्यादा चर्चाओं में उस समय आई थी जब उनका दमोह कलेक्टर से विवाद हुआ था और उन्होंने कलेक्टर को काफी अपशब्द कहे थे। जिसके बाद उन पर मामला भी दर्ज हुआ था। उन्होंने अपने बर्ताव पर अफसोस जताया था, लेकिन यह भी कहा था की वह जनता की लड़ाई लड़ती हैं और इसके लिए कोई उन्हे फांसी नहीं चढ़ा देगा।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *