मध्यप्रदेश: दमोह जिले की तेंदूखेड़ा नगर परिषद की भाजपा की पूर्व अध्यक्ष सुनीता सिंघई के पति ऋषभ सिंघई एक बार फिर कांग्रेसी हो गए हैं उन्होंने पुनः कांग्रेस की सदस्यता ली है। जबेरा के पूर्व विधयाक प्रताप सिंह की मौजूदगी में भोपाल पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात के बाद यह सदस्यता ली गई है और पूर्व मुख्यमंत्री ने उनका पार्टी में स्वागत किया है।

ये है ऋषभ सिंघई का कार्यकालऋषभ सिंघई तेंदूखेड़ा नगर के प्रतिष्ठित परिवार से हैं, उन्होंने अपना राजनीतिक कैरियर कांग्रेस में रहकर ही शुरू किया था। पहले वह पार्षद बने उसके बाद जब 2014-15 में नगर परिषद के अध्यक्ष चुनाव होने वाले थे उस समय कांग्रेस पार्टी ने उनको अध्यक्ष की टिकट नहीं दी इसलिए उन्होंने अपनी पत्नी को निर्दलीय अध्यक्ष का चुनाव लड़ाया और वह जीत गई थीं। चुनाव जीतने के एक वर्ष बाद उन्होंने पत्नी के साथ भाजपा की सदस्यता ले ली थी, लेकिन 2022- 23 में हुये चुनाव में उनको भाजपा ने पार्षद की टिकिट नहीं दी इसलिये उन्होंने निर्दलीय रूप में फिर चुनाव लड़ा, लेकिन वह हार गये।उसी समय से चर्चा चल रही थी कि ऋषभ सिंघई पुनः कांग्रेस पार्टी में वापस आ सकते हैं और शुक्रवार को वह भोपाल पहुंचे और पूर्व मुख्यमंत्री की मौजूदगी में फिर कांग्रेस की सदस्यता ली। पूर्व विधायक प्रताप सिंह ने बताया कि ऋषभ सिंघई हमेशा से कांग्रेसी थे। बीच में वह भाजपा में चले गये थे, लेकिन अब फिर उन्होंने घर वापसी की है। ऋषभ सिंघई के कांग्रेस में आने से नगर में कांग्रेस और मजबूत होगी।

ऋषभ सिंघई ने बताया कि मैने भोपाल पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की और कांग्रेस कि सदस्यता ली है अब मैं आगे से सभी कार्य पार्टी के हितों में करूंगा, जो पार्टी निर्देश करेगी उसका पालन करूंगा। हालांकि इस दौरान उन्होंने बीजेपी के खिलाफ कुछ भी नहीं बोला।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *