दमोह: चोर कितना ही शातिर क्यों न हो वह अपने अपराध से संबंधित कोई सुराग छोड़ ही जाता है। दमोह पुलिस ने ऐसे ही दो चोरों को उनके फिंगर प्रिंट के आधार पर पकड़ा है। बता दें दमोह के वन विभाग डिपो में रहने वाले पुलिसकर्मी के घर 2 दिन पहले लाखों रुपए की चोरी हुई थी। इसी मामले में कोतवाली पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है । आरोपियों को फिंगरप्रिंट के आधार पर पकड़ा गया। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपनी चोरी कबूल की है जिनके पास से पुलिस ने सभी चोरी के सामान और नकदी और जेवर जब्त कर लिए है।

क्राइम डेटा से मैच हो गए थे निशानएडिशनल एसपी शिव कुमार सिंह ने बताया कि प्रधान आरक्षक सरमन सिंह के सूने घर में दो आरोपियों के द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया था । फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट की टीम ने मौके से कुछ फिंगरप्रिंट लिए थे । उन्होंने अपने डेटा से उन फिंगरप्रिंट को मैच किया , तो 2 आरोपियों के नाम सामने आए । जब उन्हें पकड़ कर उनसे पूछताछ की गई तो दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस ने उनके पास से चोरी किए गए सभी जेवर और नकदी बरामद कर लिया है । एडिशनल एसपी ने बताया कि कोतवाली पुलिस की टीम ने इन आरोपियों को 24 घंटे के भीतर पकड़ लिया।

सूने घर में सेंध लगाकर चोरी की थी

इन चोरों के कब्जे से बरामद सोने – चांदी के आभूषण कुल कीमत 2 लाख 75,000 रुपए है। यह दोनों आरोपी मानस भवन के पीछे कैदों की तलैया क्षेत्र के रहने वाले हैं । इनके पास से चोरी किए गए सामग्री में सोने का मंगलसूत्र , सोने की पानचाली , सोने की मनचली , सोने का मंगलसूत्र लोकेट , 2 सोने के हार, 12 सोने की अंगूठी , कान के टॉप्स , कान का झाला , सोने की चूड़ी समेत बड़ी तादाद में चांदी के भी जेवरात बरामद हुए हैं। चोरी की घटना का खुलासा करने पर कोतवाली पुलिस इसे अपनी बड़ी सफलता मान रही है। वहीं लोग कह रहे हैं कि आम लोगों के घरों में होने वाली चोरी की वारदात पर भी पुलिस इतना तेज रिजल्ट दे तो और भी अच्छा होगा।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *