ग्वालियर: जिले की डबरा नगर पालिका में आज तब बड़ी अजीबोगरोब स्थिति पैदा हो गई जब परिषद की बैठक में भाग लेने पार्षद पहुंचे तो नगर पालिका के दफ्तर पर ताला लगा मिला। इससे नाराज पार्षद मुर्गा-मुर्गी,भेड़ और बकरी लेकर गेट के बाहर ढोल बजाकर अपना विरोध दर्ज कराते नजर आए। खास बात ये है कि यहां अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर इमरती देवी ने बीजेपी के अधिकृत प्रत्याशियों को हराकर अपने समर्थकों को जीत दिलाई थी। अब आज बीजेपी के ही पार्षद अपने अध्यक्ष के खिलाफ आंदोलन करते नजर आए। यहां गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और पूर्व मंत्री इमरती देवी के बीच चल रही सियासी जंग जगजाहिर है।

बैठक की सूचना पर पहुंचे थे पार्षद

आपको बता दें जब एक दर्जन से अधिक पार्षद आज परिषद की आहूत बैठक में भाग लेने पहुंचे तो बैठक के मुख्य द्वार पर ताला लगा हुआ मिला। उन्हें एजेंडे पर चर्चा के लिए बैठक में आने का आमंत्रण दिया गया था, लेकिन जब वे वहां पहुंचे तो वहां मेन गेट पर ताला लटका मिला इससे वे भड़क गए।

इसके बाद बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे पार्षद वार्ड क्रमांक 17 से अनिल जायसवाल ने बकरा,भेड़, बछड़ा और मुर्गी ले जाकर नगरपालिका के बाहर बांधकर ढोल नगाड़े बजाकर विरोध प्रदर्शन किया। इस तरह का अनोखा प्रदर्शन देखकर आसपास के नगरवासी भी जमा हो गए और सभी एक दर्जन पार्षद नगर पालिका अध्यक्ष एवं सीएमओ के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नजर आए । इस तरह के अनोखे प्रदर्शन की वजह को पार्षद अन्नी जायसवाल ने बताया कि हमें जब बैठक का एजेंडा भेजा गया और जब बैठक में शामिल होने पहुंचे तो यहां अध्यक्ष सीएमओ और कोई भी कर्मचारी नहीं मिले जिससे सभी पार्षद भड़क उठे और अध्यक्ष,नगर पालिका और पीआईसी का विरोध करते हुए नजर आए।

तब तक धरना दिया जब तक गेट नहीं खुला

वहीं अपना विरोध दर्ज कराने के लिए सभी पार्षद गेट के बाहर धरने पर बैठ गए जो कि घंटों तक धरना प्रदर्शन चलता रहा। इसके कुछ घंटों बाद ताला खोला गया तो परिषद सभागार में पार्षद जा करके बैठ गए, लेकिन वहां बैठक में कोई भी नहीं पहुंचा न ही तो अध्यक्ष न ही नगर पालिका सीएमओ और ना ही कोई कर्मचारी नजर आया। सभागार में इन पार्षदो के अलावा परिषद सभागार की सभी कुर्सीया खाली पड़ी रही और एक दर्जन पार्षद ही बैठे रहे, जबकि इनमें कुछ पार्षद सत्तापक्ष के हैं यानी कि बीजेपी की नगर पालिका अध्यक्ष होने के बावजूद बीजेपी के पार्षदों की भी सुनवाई नहीं हो रही है । अलग-अलग वार्डों से आए पार्षदों ने बताया कि जब जनहित के मुद्दों को लेकर यह बैठक बुलाई गई थी, लेकिन बैठक में शामिल एजेंडों के मुद्दों को लेकर अध्यक्ष नगर सीएमओ और पीएसी सदस्य सामना नहीं करना चाहते जिससे बचने के लिए इस तरह के हथकंडे अपना रहे हैं वही यह प्रदर्शन-धरना घंटों तक चलता रहा और शाम को बैठक समाप्ति की सूचना चस्पा कर दी गई।

चर्चा में है इस समय डबरा की सियासत

ग्वालियर जिले की डबरा नगरपालिका जो कि अपने आप में हमेशा से अपने चर्चा में रही है। नगरपालिका डबरा चर्चा में शामिल का कारण है कि यहां की जो अध्यक्ष बनाई गई है वह अक्सर अपने विवादों में रहने वाली भाजपा नेत्री पूर्व मंत्री इमरती देवी समर्थक है जो कि लक्ष्मी देवी को अध्यक्ष बनाया गया है। अध्यक्ष बनाते समय जोड़-तोड़ की राजनीति करके नरोत्तम मिश्रा के समर्थक के खिलाफ कांग्रेसी और निर्दलीय पार्षदों के गठ जोड़कर इमरती देवी ने अपनी अध्यक्ष बनाई थी। जिसको लेकर अब आज जब परिषद की नगर के कार्यों को लेकर बड़ी बैठक आयोजित की जानी थी जिसको लेकर सभी पार्षदों को बैठक का एजेंडा भी भेजा गया था।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *