जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक मामला सामने आया है जिसमे लगातार अपनी ही सरकार पर निशाना साध-साधकर उसे परेशान करने वाले पूर्व कैबिनेट मंत्री अजय विश्नाई ने एक बार फिर अपनी ही सरकार को आड़े हाथों लिया है। विश्नोई ने ट्वीट कर संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर पर टिप्पणी की लेकिन इशारा सीएम शिवराज सिंह चौहान पर था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि जबलपुर में वर्ल्ड रामायण कॉन्फ्रेंस का आयोजन है। एमपी का संस्कृति मंत्रालय इसका सहयोगी है, संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर जी को उद्घाटन में आना था। वे नहीं आईं, ठीक भी है जब सभी संस्कृति इंदौर व मालवा में उपलब्ध हैं तो गोंडवाना व महाकौशल की संस्कृति की परवाह क्यों की जाए। ट्वीट को अंत में उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान को भी टैग किया है।

विश्नाई के ट्वीट से रामायण में महाभारत!

अजय विश्नोई के इस ट्वीट से वर्ल्ड रामायण कॉन्फ्रेंस के पहले ही दिन हड़कंप मच गया है। कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी भी शिरकत कर रहे हैं। माना जा रहा है कि विश्नोई अपनी नाराजगी से केंद्रीय आलाकमान को भी वाकिफ कराना चाहते हैं। इससे पहले भी विश्नोई कई बार सरकार के फैसलों का खुला विरोध कर चुके हैं। चाहे वह कांग्रेस से बीजेपी में आए नेताओं के लिए जमीनी कार्यकर्ताओं की टिकट काटे जाने का मुद्दा हो या फिर मंत्रीमंडल में जबलपुर संभाग की उपेक्षा का मामला।

बता दें कि जबलपुर में आयोजित वर्ल्ड रामायण कॉन्फ्रेंस में देश-विदेश से रामभक्त तो शामिल हो ही रहे हैं वहीं श्रीलंका के संस्कृति मंत्री रीविदुरा विक्रमनायके, राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी, राकेश सिंह, रिटायर्ड सैन्य अधिकारी जीडी बक्शी समेत कई जानी मानी शख्सियतें भी शामिल हो रही हैं। यह कॉन्फ्रेंस 8 जनवरी तक चलेगी जिसमें रामायण और राम से जुड़ें विभिन्न विषयों पर परिचर्चा आयोजित कराई जा रही है।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *