जबलपुर: राहुल गांधी के द्वारा संघ के खिलाफ बयानबाजी करने और कांग्रेस द्वारा विवादास्पद पुस्तक प्रकाशित करने पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा देश तोड़ने का काम किया है, नकारात्मक राजनीति पर कांग्रेस भरोसा करती है। फूट डालो और राज करो की नीति पर चलने वाली कांग्रेस अपने किए को ही भुगत रही है और आने वाले समय में भी कांग्रेस को नुकसान उठाना पड़ेगा।

किसानों के उत्पाद का निर्यात बढ़ाबीते वर्षों में कृषि क्षेत्र में आए बदलाव के सवाल पर कहा कि अब बड़ी मात्रा में कृषि उत्पादों का निर्यात किया जा रहा है। इसका सीधा लाभ किसानों को मिल रहा है। यह केंद्र सरकार की किसान हित की सोच और कृषि नीति में बदलाव का असर है। उनसे राकेश टिकैत की वैचारिक यात्रा पर सवाल किया गया था जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि आज देख का कृषि बजट 1 लाख 32 हजार करोड़ रुपए का है। सरकार लगातार किसानों के हित में काम कर रही है।

विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तैयारीकृषि मंत्री तोमर ने कहा कि इस साल अलग-अलग राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी संगठन पूरी तरह तैयार है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बीजेपी सभी राज्यों के चुनाव में भारी मतों से जीतेगी। बंगाल में गंगा आरती की अनुमति न मिलने पर तोमर बोले कि धार्मिक कार्यक्रमों में राजनीति नहीं करनी चाहिए। जो भी ऐसा करते हैं वे इसका खामियाजा भुगतेंगे।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *