मंदसौर: मंदसौर जिले में दुल्हन व लड़की के भागने की घटना काफी देखी होगी। लेकिन दूल्हे ने अपनी प्रेमिका के लिए भागा। ऐसा एक नया मामला देखने को मिला जिसमे दूल्हा फिल्मी स्टाइल में शादी के कुछ घंटे पहले अपनी प्रेमिका को लेकर भाग गया। दूल्हे के परिजन बेटे की बारात ले जाने की तैयारी कर रहे थे। वहीं दुल्हन का परिवार भी बारात के स्वागत की तैयारियों में जुटा हुआ था। लेकिन जब सभी को दूल्हे के अपनी गर्लफ्रेंड के साथ फरार होने की जानकारी मिली तो दोनों परिवारों की खुशियां फुर्र हो गई।

दूल्हे की प्रेमिका नाबालिग है। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने खोजबीन शुरू की और उसी रात में दूल्हे को सांवरियाजी से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दूल्हे पर प्रकरण दर्ज कर न्यायालय पेश किया। जहां से आरोपी दूल्हे को जेल भेज दिया गया है। दूल्हे की जहां पर शादी तय थी, वह भी फिलहाल निरस्त हो गई है। नाहरगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम आबदापुर निवासी प्रदीप मीणा की बारात 31 जनवरी को ग्राम उदपुरा जाना थी। इस दिन सुबह से ही दूल्हा के पिता श्यामलाल, परिवारजन व रिश्तेदार बारात ले जाने की तैयारी कर रहे थे। प्रदीप की बारात उदपुरा जाना थी। 31 की रात में शादी होना थी। ग्राम आबदापुर में बाराती भी तैयार हो चुके थे।

नाहरगढ़ थाना प्रभारी गिरीश जेजुलकर ने बताया कि 31 जनवरी की दोपहर करीब एक बजे प्रदीप नाबालिग प्रेमिका को लेकर लेकर भाग गया। जानकारी मिलते ही बारात की तैयारियां को रोककर दूल्हे के घरवाले दोनों की खोजबीन में जुट गए। सूचना मिलते ही पुलिस ने भी तलाश प्रारंभ की।

गांव उदपुरा में दुल्हन के घर वालों को इसकी सूचना मिली तो उनके होश उड़ गए। दूल्हे के मोबाइल लोकेशन व अन्य आधार पर पुलिस ने 31 जनवरी की रात में ही दूल्हे प्रदीप मीणा को सांवरियाजी से पकड़ लिया, उसके पास से नाबालिग लड़की को भी दस्तयाब किया गया। थाना प्रभारी गिरीश जेजुलकर ने बताया कि मामले में आरोपित दूल्हे प्रदीप मीणा के विरुद्ध धारा 363, 366 में प्रकरण दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से आरोपित को जेल भेज दिया गया है।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *