ग्वालियर: ग्वालियर के आंतरी जिले में खनन माफिया गैंग के सदस्यों ने बंदूक की नोंक पर वन अधिकारियों से जब्त किए गए एक ट्रैक्टर को छुड़ा लिया, लेकिन जब वे इसे ले जा रहे थे, तो ट्रैक्टर पलट गया। जिसके बाद खनन माफिया गैंग से जुड़े लोग भाग गए। पुलिस फिलहाल फरार लोगों की तलाश कर रही है। आंतरी थाना क्षेत्र के टोडा गांव के समीप संताऊ जंगल में वन अधिकारियों को सूचना मिली थी कि खनन माफिया द्वारा पत्थरों से भरे ट्रैक्टर को वन क्षेत्र से बाहर ले जाया जा रहा है।

सूचना मिलते ही वन अधिकारी टीम सहित मौके पर पहुंचे और ट्रैक्टर चालक की तलाश शुरू कर दी है। बाद में चालक द्वारा संबंधित दस्तावेज उपलब्ध कराने में विफल रहने पर उन्होंने ट्रैक्टर को संदेह के आधार पर जब्त कर लिया। बाद में हथियार से लैस एक दर्जन लोग मौके पर पहुंचे और ट्रैक्टर ले गए। वन अधिकारी ने ट्रैक्टर का पीछा करना जारी रख। हालांकि हाईवे पर पहुंचने के बाद ट्रैक्टर पलटा मिला और ट्रैक्टर चालक समेत माफिया गिरोह मौके से फरार हो गया।

इस घटना के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने डीएफओ को बुलाकर आंतरी थाने में शिकायत दर्ज करायी। एएनआई से बात करते हुए डीएफओ बृजेंद्र श्रीवास्तव ने कहा, ‘इलाके में अवैध खनन की सूचना मिलने के बाद टीम मौके पर पहुंची और ट्रैक्टर को जब्त कर लिया। हालांकि, कुछ असामाजिक तत्व बंदूक की नोक पर ट्रैक्टर ले गए। मामला दर्ज किया गया है।’ संबंधित पुलिस स्टेशन में पंजीकृत है।” ग्वालियर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अमित सांघी ने एएनआई को बताया, “हमने अन्य धाराओं के साथ आईपीसी की धारा 186 के तहत शिकायत दर्ज की है और मामले की जांच कर रहे हैं। हमने आरोपी को तुरंत गिरफ्तार करने के लिए क्षेत्रीय अधिकारियों को भी सूचित किया है।”

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *