भोपाल। कांग्रेस विधायक सुनील सर्राफ के जन्मदिन मौके पर रिवॉल्वर से हर्ष फायर करने के मामले में पुलिस ने केस दर्ज किया है। हालांकि कांग्रेस एमएलए अपनी सफाई में ये कह चुके हैं कि रिवॉल्वर नकली थी। केस दर्ज होने के बाद लगातार इस मामले पर सियासत जारी है। मप्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविन्द सिंह ने विधायक सुनील सर्राफ पर दर्ज प्रकरण को वापस लेने की मांग की है। नेता प्रतिपक्ष ने हर्ष फायरिंग की घटनाओं पर भी बड़ा बयान दिया उन्होंने कहा कि हर्ष फायर कोई अपराध नहीं हैं।

भोपाल में अपने आवास पर पत्रकारों से चर्चा में नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविन्द सिंह ने कहा- गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सरकार और बीजेपी के दबाव में हमारे पार्टी के विधायक सुनील सर्राफ के खिलाफ प्रकरण दर्ज करके जो बहादुरी दिखाई है उसपर मैं उनसे कहना चाहता हूं कि कुछ समय पहले ग्वालियर में भाजपा नेता के पुत्र ने उत्सव के समय लगातार हर्ष फायर किए। समाचारों में यह घटना सामने आई। केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के भाई जालम सिंह पटेल के पुत्र ने अपने अपने जन्मदिवस, नए साल के उपलक्ष्य में उन्होनें खुलेआम हर्ष फायर किए लेकिन उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज नहीं किया गया। मैं नरोत्तम मिश्रा से कहना चाहता हूं कि आप इन लोगों पर भी हिम्मत दिखाएं। अगर आप साफ-सुथरी राजनीति करते हैं तो पक्ष-विपक्ष न देखकर न्यायोचित काम करना चाहिए। सरकार का काम एकपक्षीय काम करना नहीं न्याय देना है।

डॉ गोविंद सिंह ने कहा है कि हर्ष फायर में कोई अपराध नहीं मानना चाहिए। हर्ष फायर करना, पटाखे चलाना, दीवाली के बाद जब भुजरियां विसर्जित करने जाते हैँ तो उस समय चांदमारी की परंपरा अब तक चल रही है। मैं ये कहता हूं कि अगर ये अपराध है तो आपकी संघ के कार्यकर्ता बंदूक लेकर, लट़्ठ चलाना, सामाजिक रूप से प्रदर्शन करना क्या ये अपराध नहीं हैं। ये परंपरा है हमारी। भारतीय परंपरा में त्योहार मनाना, हर्ष फायर करना, जब हमारे यहां गांव में बच्चा होता है तो कांसे की थाली बजाई जाती है। किसी के यहां पुत्र होता है तो खुशहाली में फायर करते हैं ये अपराध की श्रेणी में नहीं आता। मैं गृहमंत्री से अनुरोध करता हूं कि हमारी पार्टी के विधायक सुनील सर्राफ पर जो प्रकरण दर्ज हुआ है उसे तत्काल वापस लें अन्यथा अपनी पार्टी के नेताओं के खिलाफ भी केस दर्ज करने की हिम्मत दिखाएं।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *