मध्य प्रदेश: प्रदेश में अधिकारी कर्मचारियों को पदोन्नति देने की तैयारी शुरू कर दी गई है ।13 जनवरी तक इसके लिए जानकारी की मांग की गई है। वरिष्ठता सूची के आधार पर उन्हें प्रमोशन का लाभ दिया जाएगा। इसके साथ ही उनके वेतनमान में वृद्धि होगी।

कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। जल्द उन्हें प्रमोशन का लाभ मिलेगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। वहीं जानकारी भेजने की अंतिम तिथि 13 जनवरी दी गई है। 13 जनवरी तक सभी प्रकार की जानकारी को भेजा जाना अनिवार्य किया गया है।

पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू

स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय मध्य प्रदेश द्वारा लोक शिक्षण संचालनालय आर्य ने सहायक संचालक, योजना अधिकारी, प्राचार्य माध्यमिक विद्यालय और सहायक सांख्यिकी अधिकारी के पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अधिकारियों को प्रमोशन का लाभ देते हुए उनके वेतनमान वृद्धि की जाएगी। इसके लिए लोक शिक्षण संचालक केके द्विवेदी द्वारा परिपत्र जारी किया गया है। जिसमें प्रदेश के सभी संभागीय संयुक्त संचालक और समस्त जिला शिक्षा अधिकारी से जानकारी की मांग की गई है।

मामले में परिपत्र जारी करते हुए सीबीआई के डायरेक्टर ने बताया कि वरिष्ठता सूची विमर्श पोर्टल पर उपलब्ध कराई गई है। जिनका प्रमोशन किया जाना है।उनकी वरिष्ठता सूची विमर्श पोर्टल पर है। सीनियरिटी लिस्ट के अनुसार जिले में कार्य सहायक संचालक, योजना अधिकारी, प्राचार्य और सहायक सांख्यिकी अधिकारी 2017 से 2022 तक के गोपनीय प्रतिवेदन के ग्रेडिंग चार्ज तैयार किया जाए।

इसके अलावा यदि लोकसेवक के विरुद्ध कोई विभागीय जांच और लोकायुक्त व्याकरण सहित अपराधिक मामले हैं तो उन पर भी एक सूची तैयार कर 13 जनवरी 2023 तक उन्हें पत्र के माध्यम से लोक शिक्षण संचालनालय को भेजा जाना है।

मूल पद के आधार पर ही भेजी जाए जानकारी लोक शिक्षण संचालनालय के संचालक ने स्पष्ट किया है कि कर्मचारियों के मूल पद के आधार पर ही उनकी जानकारी भेजी जाए। अन्य सरकारी काम को पूरा करने के लिए यदि उन्हें किसी अन्य पद पर प्रभारी नियुक्त किया गया है। ऐसी स्थिति में उनके कार्य की जानकारी संचालनालय को ना भेजें। जल्द प्रदेश के शिक्षकों कर्मचारियों को पदोन्नति का लाभ दिया जाएगा। इसके साथ ही उनके वेतन में वृद्धि की जाएगी। साथ ही उन्हें वरिष्ठ पद सौंपे जाएंगे।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *