शिवपुरी। जिले के गोवर्धन थाना पुलिस ने ढेवला गांव से एक शिकारी के साथ ही चार आदिवासियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. गोवर्धन थाना पुलिस द्वारा पकड़े गए पांचों आरोपियों का एक प्रेस नोट जारी कर बताया गया था कि पांचों आरोपी सरपंच के घर लूट की वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे. इससे पहले पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। शिवपुरी पुलिस ने इसे बड़ी अपनी कामयाबी बताई।

पीडब्ल्यूडी मंत्री से की थानेदार की शिकायत

सोमवार को गोहरा गांव के आदिवासियों ने नगर परिषद बैराड़ पहुंचे पीडब्ल्यूडी राज्य मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक सुरेश धाकड़ से गोवर्धन थाना प्रभारी रघुवीर सिंह धाकड़ की शिकायत दर्ज कराई. ग्रामीणों का कहना है कि गांव के चार आदिवासियों पर गोवर्धन थाना प्रभारी रघुवीर सिंह धाकड़ ने झूठा मामला दर्ज करते हुई जेल भेज दिया है। जबकि चारों आदिवासी युवक खेत पर काम कर रहे थे. इसी दौरान गोवर्धन थाना प्रभारी रघुवीर सिंह धाकड़ आकर चारों युवकों को उठाकर अपने साथ ले गए और रात के समय उन पर मामला दर्ज कर जेल भेज दिया।

डकैती डालने की साजिश रचने का आरोप

शिकायत में कहा गया कि थाना प्रभारी से जब पूछा गया तो उनका कहना था कि पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल किया है. पुलिस का कहना है कि मुख्य आरोपी वुद्ध सिह पुत्र पूरन सिह मोगिया उम्र 30 साल निवासी ग्राम मरा थाना पहाडगढ जिला मुरैना के साथ मिलकर अनिल पुत्र मनीराम आदिवासी उम्र 22 साल गौहरा, प्रहलाद पुत्र स्व. डोमू आदिवासी उम्र 37 साल ग्राम गोहरा, कोमल पुत्र विषम आदिवासी उम्र 20 साल ग्राम गोहरा, बलराम उर्फ भूरा पुत्र सुरेश आदिवासी उम्र 22 साल गोहरा डकैती की योजना बना रहे थे।

मंत्री बोले – मेरे क्षेत्र का आदिवासी डकैत नहीं

पीडब्ल्यूडी राज्य मंत्री सुरेश धाकड़ का कहना है कि आदिवासियों ने गोवर्धन थाना प्रभारी द्वारा चार आदिवासी युवकों पर झूठा मुकदमा दर्ज कराने की शिकायत दर्ज कराई है। गोवर्धन थाना प्रभारी रघुवीर सिंह धाकड़ ने उक्त चार आदिवासी युवकों को एक अवैध बंदूक के साथ घूमते मोगिया के साथ गिरफ्तार किया है। मंत्री ने कहा कि मेरे क्षेत्र का आदिवासी डकैत नहीं है। वह पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की बारीकी से जांच की मांग करेंगे। झूठा निकला मामला तो थानेदार को नहीं रहने दूंगा थाने में पीडब्ल्यूडी राज्य मंत्री सुरेश धाकड़ ने आदिवासियों से मिलकर उन्हें आश्वस्त किया कि इस मामले की बारीकी से जांच कराएंगे।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *