भोपाल। सीडी मामले में गठित स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने कोर्ट में दावा किया है कि कमलनाथ को नोटिस दिया था लेकिन अभी तक कथित सीडी या पेन ड्राइव को प्राप्त नहीं किया जा सका है। इसको लेकर आरोपी पक्ष के वकील ने एसआईटी की जांच पर सवाल उठाए थे। इधर, मंगलवार को कमलनाथ ने कहा है कि उनके पास नहीं है कोई अश्लील पेन ड्राइव या सीडी। कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में अनुसूचित जाति वर्ग के प्रतिनिधियों के सम्मेलन में भाग लेने से पहले मीडिया से चर्चा के दौरान कमलनाथ से जब इस अश्लील सीडी या पेन ड्राइव को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने ये बात कही।

अब ये कहा कमलनाथ ने

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री रहते कुछ पुलिस अधिकारियों ने लैपटॉप में अश्लील वीडियो दिखाए थे। एक मिनट देखने के बाद उन्होंने अधिकारियों से कह दिया था कि पहले इसकी जांच कीजिए। उसके बाद इस पर कार्रवाई करें, क्योंकि इस तरह की अश्लील वीडियो कोई भी बना सकता है।कमलनाथ ने कहा कि यह वीडियो किस मंत्री या विधायक के थे, उन्हें नहीं पता।क्योंकि उन्होंने इसे ठीक से नहीं देखा था। कमलनाथ से जब सवाल किया गया कि नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने भी दावा किया है कि उनके पास सीडी है तो कमलनाथ ने कहा कि यह अश्लील सीडी या पेन ड्राइव बीजेपी वाले या पुलिस अधिकारियों ने ही उन्हें बताए होंगे. इसी आधार पर वह बयान दे रहे हैं।

कमलनाथ को जारी हुआ था नोटिस

दरअसल, पूर्व में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने बयान दिया था कि यह अश्लील पेन ड्राइव उनके पास मौजूद है और उन्होंने इसे देखा है। इसके बाद हाई प्रोफाइल हनी ट्रैप मामले में गठित स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से कथित सीडी या पेन ड्राइव को हासिल करने के लिए नोटिस दिया था। एसआईटी के इंस्पेक्टर शशिकांत चौरसिया ने कोर्ट में अपने बयान में बताया था कि उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री को धारा 107 और 91 के तहत सीडी हासिल करने के लिए नोटिस दिया था लेकिन वहां लीगल एडवाइजर शशांक शेखर ने यह कहकर लौटा दिया कि कमलनाथ बाहर हैं। उनकी तरफ से मैसेज आया था लेकिन वह क्या था।इसे फिलहाल नहीं बताया जा सकता।

कोर्ट में 14 जनवरी को है सुनवाई

एसआईटी द्वारा कोर्ट में रखे गए अपने बयान को लेकर आरोपियों के वकील यावर खान ने एसआईटी की जांच पर सवाल खड़े किए थे। इस मामले की सुनवाई भोपाल की जिला कोर्ट में चल रही है। मामले की अगली सुनवाई 14 जनवरी को होगी। बता दे कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनथ ने 21 मई 2021 को पत्रकारों से चर्चा के दौरान दावा किया था कि हनी ट्रैप कांड की पेन ड्राइव और सीडी उनके पास मौजूद है। इसके बाद पिछले दिनों नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने बयान देकर सनसनी फैला दी थी कि उनके पास बीजेपी और आरएसएस नेताओं की अश्लील सीडी मौजूद है। उन्होंने यह सीडी देखी है। इसको लेकर पक्ष और विपक्ष के नेताओं के बीच जमकर तीखी बयानबाजी हुई थी।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *