जबलपुर: शहर के थाना कैंट अंतर्गत सेना के 1 सिग्नल ट्रेनिंग सेंटर स्थित आर्मी ऑफिसर मेस में देर रात एक कर्नल ने आत्महत्या कर ली। कर्नल ने पांच पन्नों का सुसाइड नोट छोड़ा है। इसमें सिर्फ सॉरी-सॉरी लिखा हुआ है। जिससे ये कयास लगाए जा रहे है कि ये घटना पारिवारिक विवाद के कारण हो सकती है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

यूपी, लखनऊ के रहने वाले थे कर्नल

सीएसपी प्रियंका शुक्ला ने बताया कि 43 वर्षीय कर्नल निषिथ खन्ना मूलतः यूपी लखनऊ के रहने बाले थे। वर्तमान में वह एनएसटीसी के एनटीटीआर में सीई के पद पर पदस्थ थे। उनका सरकारी आवास अधिकारी एनक्लेव में है, जिसमें परिवार रहता है। मृतक कर्नल की पत्नी भी आर्मी में ही पदस्थ है। कर्नल विगत 25 अक्टूबर से सदर स्थित वनएसटीसी के आफिसर मेस में ठहरे हुए थे। जहां देर रात एक सीनियर अधिकारी ने कई बार उन्हें फोन किया लेकिन कर्नल ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद सीनियर अधिकारी ने आफिसर मेस में रुके दूसरे अधिकारी से संपर्क किया। जिसके बाद दूसरे अधिकारियों ने कर्नल के रूम में खिड़की से देखा तो उनका शव पड़ा था। इसके बाद मेस में रुके सैन्य अधिकारी तथा कर्मचारी उन्हें उपचार के लिए मिल्ट्री हॉस्पिटल ले गए जहां डॉक्टरों ने प्रारंभिक जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया।

परिजनों के आने पर होगा पोस्टमार्टम

इसके बाद पुलिस ने केस कायम कर कर्नल के शव को आर्मी हॉस्पिटल में रखा गया। जहां परिजनों के जबलपुर पहुंचने के बाद पोस्टमार्टम किया जाएगा। बताया जा रहा है कि कर्नल के घर में पत्नी के अलावा 15 साल की बेटी तथा 12 साल का बेटा है। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि कर्नल ने हो सकता है परिवारिक विवाद के कारण सुसाइड किया हो। इसलिए इसका आधार माना जा रहा है कि वह परिवार से अलग रहते थे। इस बारे में पुलिस परिवार के लोगों से बात करेगी। इसके साथ ही मेस में रुके अफसरों से भी बात की जा रही है।

सेना के अफसर व पुलिस जांच में जुटी

बहरहाल कर्नल द्वारा की गई आत्महत्या की ठोस वजह अभी तक सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है की कर्नल की डेड बॉडी के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। जो करीब पांच पेज का सुसाइड नोट है।जिसमें सॉरी….सॉरी लिखा हुआ है। अब परिजनों के आने के बाद ही खुलासा होगा कि आखिर कर्नल ने सुसाइट क्यों किया। कैंट पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं सेना के अफसर भी अपने लेवल पर जांच कर रहे हैं।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *